Advertisment

ENG vs AUS: इंग्लैंड टी 20 सीरीज जीत सकती है, बस इस खिलाड़ी पर लगाने होगी लगाम

ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. अगर इंग्लैंड को ये सीरीज जीतनी है तो इस खिलाड़ी पर नियंत्रण करना होगा.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs AUS:  England can win t20 series against Australia if the can get Travis Head wicket early

ENG vs AUS: इंग्लैंड टी 20 सीरीज जीत सकती है, बस इस खिलाड़ी पर लगाने होगी लगाम

ENG vs AUS:  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी 20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 15 सितंबर को खेला जाना है. सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. इस वजह से तीसरा मैच निर्णायक और अहम है. इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं. इंग्लैंड को अगर अपनी धरती पर हो रही ये सीरीज जीतनी है तो फिर ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी पर लगाम लगानी होगी.

Advertisment

इंग्लैंड को इस बल्लेबाज पर लगाम लगानी होगी

इंग्लैंड अगर ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टी 20 में हराकर सीरीज जीतना चाहता है तो फिर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड पर लगाम लगानी होगी. हेड ने इस सीरीज में बेहद खतरनाक बल्लेबाजी की है और कंगारु टीम को विस्फोटक शुरूआत दी है. हेड ने पहले टी 20 में 23 गेंद में 59 और दूसरे मैच में 14 गेंद में 31 रन बनाए थे. दोनों ही मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 200 से उपर रहा. इसलिए तीसरे मैच में इंग्लैंड जितना जल्दी हेड को आउट करेगी उसके लिए वो ज्यादा फायदेमंद होगा.  

फॉर्मेट के नंबर एक बल्लेबाज 

Advertisment

ट्रेविस हेड पिछले डेढ़ साल में दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज बन कर उभरे हैं और तीनों ही फॉर्मेट में अपना दबदबा कायम किया है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के खिलाफ शतक लगाने के बाद वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में भी भारत के खिलाफ इस खिलाड़ी ने शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाया था. टेस्ट और वनडे के बाद अब वे टी 20 में अपना जलवा दिखा रहे हैं और सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के नंबर वन टी 20 बल्लेबाज बन गए हैं. जिस तरह की वे बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देख लगता है कि सूर्या के लिए उन्हें पछाड़ना बेहद मुश्किल होगा. हेड ने अबतक 38 टी 20 मैचों में 5 अर्धशतक लगाते हुए 1093 रन बना चुके हैं. 

ये भी पढ़ें-   IND vs BAN: दौरा कैंसिल करने की मांग के बीच भारत पहुंची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

ये भी पढ़ें-  Duleep Trophy: टेस्ट में टी 20 खेलने लगा ये खिलाड़ी, गेंदबाजों की जमकर लगाई क्लास

Advertisment

ये भी पढ़ें-  ENG vs AUS: अगर ऑस्ट्रेलिया को जीतनी है टी 20 सीरीज, तो इंग्लैंड के इस खिलाड़ी से रहना होगा सावधान

Travis Head cricket news in hindi England vs Australia ENG vs AUS
Advertisment
Advertisment