Advertisment

ENG vs AUS: अगर ऑस्ट्रेलिया को जीतनी है टी 20 सीरीज, तो इंग्लैंड के इस खिलाड़ी से रहना होगा सावधान

ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 15 सितंबर की शाम को टी 20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाना है. ऑस्ट्रेलिया को अगर सीरीज जीतनी है तो उन्हें इंग्लैंड के इस खिलाड़ी से बचकर रहना होगा.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs AUS:  if Australia has to win T20 series against England they will have to be aware of Liam Livingstone

ENG vs AUS (Image-X)

ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी 20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच जहां ऑस्ट्रेलिया ने जीता था वहीं दूसरे मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज कर सीरीज बराबर कर दी. दोनों ही मैचों में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन किया लेकिन इंग्लैंड के एक खिलाड़ी ने गेंद और बल्ले से तगड़ा प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया की मुश्किल बढ़ाई है. दूसरे टी 20 में तो इस खिलाड़ी ने अकेले दम टीम को जीत दिलाई है.

Advertisment

गेंद से घातक बल्ले से खतरनाक 

ऑस्ट्रेलिया के लिए इंग्लैंड के साथ हो रही टी 20 सीरीज में किसी खिलाड़ी ने अगर सबसे ज्यादा मुश्किल पैदा की है तो वे ऑलराउंडर लियाम लिविंग्सटन हैं. इस खिलाड़ी ने दोनों ही मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किल खड़ी की है. पहले मैच में वे जीत दिलाने से चूक गए थे लेकिन दूसरे टी 20 में लियाम  ने अकेले दम इंग्लैंड को जीत दिला दी.

पहले मैच में लिविंग्सटन ने 3 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए और 27 गेंद पर 37 रन बनाए. वहीं दूसरे मैच में 3 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट लिए और 47 गेंद में 5 छक्के और 6 चौके लगाते हुए 185 के उपर की स्ट्राइक रेट से 87 रन बनाए और अकेले ही दम इंग्लैंड को 3 विकेट से जीत दिला दी. तीसरे टी 20 में भी इस खिलाड़ी पर इंग्लैंड टीम और फैंस की नजर रहेगी. अगर यह अपने फॉर्म में रहा तो इंग्लैंड न सिर्फ यह मैच जीतेगी बल्कि ये सीरीज भी जीतेगी. अगर ऑस्ट्रेलिया को टी 20 सीरीज जीतनी है तो उसे लिविंग्सटन से बचकर रहना होगा. सीरीज का आखिरी मैच 15 सिंतबर को खेला जाना है.

Advertisment

टी 20 के खतरनाक खिलाड़ियों में एक

31 साल के लिविंग्सटन ने अबतक 50 टी 20 मैच खेले हैं जिसमें 26.29 की औसत से 39 पारियों में 815 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 151 से उपर रहा है.  वे 1 शतक और 2 अर्धशतक लगा चुके हैं. उनका टॉप स्कोर 103 रन रहा है. इसके अलावा वे 29 विकेट भी ले चुके हैं. 

ये भी पढ़ें-   T20I: अंतरराष्ट्रीय टी 20 में सिर्फ इतने विकेटकीपर बल्लेबाज ही शतक लगा पाए हैं

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Tejashwi Yadav Cricket Career: IPL का भी हिस्सा रह चुके हैं तेजस्वी यादव, यहां मिलेगी क्रिकेट करियर पर पूरी जानकारी

ENG vs AUS cricket news in hindi Liam Livingstone
Advertisment
Advertisment