Advertisment

Travis Head: ट्रेविस हेड ने सैम करन को ऐसा कूटा है कि वे जिंदगी भर याद रखेंगे, देखें Video

ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ हुए पहले टी 20 में सैम करन को एक ओवर में इतने रन कूट दिए दिए कि वे उम्रभर याद रखेंगे.

author-image
Pankaj Kumar
एडिट
New Update
ENG vs AUS: Travis Head hits 3 fours and 3 sixes in Sam Curran one over watch video

Travis Head (Image- X)

Travis Head ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हैंपशायर में 3 टी 20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने इस मैच में तूफानी और विस्फोटक अर्धशतक लगाते हुए टीम को एक शानदार जीत दिला दी. हेड ने अपने टी 20 करियर का 5 वां अर्धशतक जड़ा. इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन को एक ओवर में इतने रन मार दिए कि वे जिंदगी भर याद रखेंगे. 

Advertisment

एक ओवर में सैम करन की धुनाई

ऑस्ट्रेलियाई पारी का 5 वां ओवर सैम करन लेकर आए. उस समय ट्रेविस हेड 12 गेंद में 15 रन बनाकर खेल रहे थे. करन को देखते ही हेड ने अपना गेयर बदल दिया. पहली गेंद पर चौका, दूसरी गेंद पर चौका, तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर छक्का और फिर छठी गेंद पर उन्होंने चौका लगाया. इस तरह हेड ने करन के एक ओवर में 30 रन मारे. हेड द्वारा की गई इस धुनाई को करन उम्र भर याद रखेंगे. हेड ने 23 गेंद में 8 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 59 रन की पारी खेली. 

28 रन से जीता ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. मैट शॉट और हेड ने पहले विकेट के लिए 6 ओवर में 86 रन की साझेदारी की. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने लगातार विकेट खोए. पूरी टीम 19.3 ओवर में 179 पर सिमट गई. हेड ने 59 के मैट शॉर्ट ने 41 और जोश इंग्लिश ने37 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए आर्चर और महमूद ने 2-2, लियाम लिविंग्सटन ने 3 और सैम करन- अदिल रशिद ने 1-1 विकेट लिए.

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम 19.2 ओवर में 151 पर सिमट गई. इंग्लैंड के लिए लियाम लिविंग्सटन ने 24 गेंद पर सर्वाधिक 37 रन बनाए. कप्तान फिल साल्ट ने 20 रन बनाए.  सिन एबॉट ने 3, एडम जांपा ने 2, जोश हैजलवुड ने 2 और जेवियर बार्टलेट, कैमरन ग्रीन, मार्क्स स्टॉयनिस ने 1-1 विकेट लिए.  ट्रेविस हेड प्लेयर ऑफ द मैच रहे

 

ये भी पढ़ें-   IPL 2025: मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स के इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकती है मोटी रकम

Advertisment

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: 'भारत में अलग तरह की गेंद...', गेंदबाजों से नहीं इंडियन बॉल से डरे हुए हैं बांग्लादेशी खिलाड़ी

ENG vs AUS 1st T20 Sam Curran ENG vs AUS Cricket News Travis Head cricket news hindi today Cricket News Hindi
Advertisment
Advertisment