Advertisment

Travis Head: ट्रेविस हेड ने गेंदबाजी में किया कमाल, इंग्लैंड के खिलाफ 5 वें वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लिए

ENG vs AUS: अपनी बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को कई खिताब दिलाने वाले ट्रेविस हेड अब गेंदबाजी मे भी अपने हाथ दिखाने लगे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ 5 वें वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लिए.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Travis Head

Travis Head ENG vs AUS (Image- Social Media)

Advertisment

Travis Head ENG vs AUS: अगर आपको लगता है कि ट्रेविस हेड सिर्फ अपनी बल्लेबाजी से ही ऑस्ट्रेलिया को मैच जीता सकते हैं तो आप गलतफहमी में हैं. हेड का बैट जितनी ताकत और तेजी से सामने से आ रही गेंदों पर घूमता है ठीक उतना ही वो तब भी घूमता है जब वो गेंद उनके हाथ से निकलती है. हेड अब ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बेहतरीन गेंदबाजी विकल्प भी बनते जा रहे हैं.

Advertisment

सबसे ज्यादा विकेट चटकाए

इंग्लैंड के खिलाफ 5 वें वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. टीम के सभी स्ट्राइक गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर प्रभाव नहीं डाल पा रहे थे लेकिन जब गेंद हेड के हाथ में आई तो उन्होंने कमाल कर दिया. हेड ने 6.2 ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट लिए. उन्होंने डकेट, बेथेल, कार्स और आदिल रशीद को आउट किया. 

बाकी गेंदबाज रहे साधारण

Advertisment

हेड की तुलना में ऑस्ट्रेलिया के बाकी गेंदबाज साधारण रहे. स्टार्क और हैजलवुड को विकेट नहीं मिला. हेड के 4 विकेट के अलावा जांपा, हार्डी, मैक्सवेल को 2-2 विकेट मिले.

इंग्लैंड ने बनाए 309 रन

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड ने 49.2 ओवर में सभी विकेट गंवाते हुए 309 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए बेन डकेट ने शतक लगाया. डकेट ने 91 गेंद में 107 रन बनाए. वनडे में ये उनका दूसरा शतक था. कप्तान हैरी ब्रुक ने 52 गेंद में 72 रन बनाए.

Advertisment

फिल साल्ट ने भी 27 गेंद में 45 रन की पारी खेली. इन तीनों की पारियों के बावजूद टीम का स्कोर 309 रन तक नहीं पहुंचता अगर 10 वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आदिल रशीद ने 36 रन की पारी नहीं खेली होती. रशीद ने 260 पर 8 वाले इंग्लैंड को 309 तक पहुंचाया. 

ये भी पढ़ें-  SL vs NZ: न्यूजीलैंड को हराते ही श्रीलंकाई दिग्गज की लगी लॉटरी, बोर्ड हुआ मेहरबान, कर दिया बड़ा ऐलान

ये भी पढ़ें-  और बढ़ी पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मुश्किल, इंग्लैंड सीरीज से पहले इस दिग्गज ने छोड़ा साथ

Advertisment

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: BCCI ने बैठे बिठाए करा दिया IPL फ्रेंचाइजियों का नुकसान, अनकैप्ड खिलाड़ियों से जुड़ा है मामला

ENG vs AUS cricket news in hindi Travis Head
Advertisment
Advertisment