Advertisment

ENG vs SL: कप्तान के शतक के बावजूद बड़े स्कोर से चूकी इंग्लैंड, क्या श्रीलंका ले पाएगी बढ़त?

ENG vs SL 3rd Test: इंग्लैंड क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ द ओवल में तीसरा टेस्ट खेल रही है. कप्तान ओली पोप के बड़े शतक के बावजूद इंग्लैंड क्रिकेट टीम बड़े स्कोर से चूक गई.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs SL 3rd Test:  England could only score 325 in 1st inning despite captain ollie Pope 154

ENG vs SL (Image- Social Media)

ENG vs SL 3rd Test: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच द ओवल में खेला जा रहा है. सीरीज में 2-0 से पिछड़ चुकी श्रीलंका ने इस टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी की है और इंग्लैंड को उसके कप्तान ओली पोप के बड़े शतक के बावजूद बड़े स्कोर तक जाने से रोक दिया है. 

Advertisment

कप्तान ने जड़ा रिकॉर्ड शतक

बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कप्तानी कर रहे ओली पोप पिछले 2 टेस्ट मैचों में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे लेकिन द ओवल में वे फॉर्म में लौट आए. पोप ने 156 गेंदों में 19 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 154 रन की बेहतरीन पारी खेली. ये टेस्ट में उनका 7 वां शतक था. इस शतक के साथ पोप के नाम एक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. पोप ने अबतक के अपने सभी 7 शतक अलग अलग देशों के खिलाफ लगाए हैं.  

बड़े शतक से चूकी इंग्लैंड 

ओली पोप के 154 रन के बावजूद इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 325 रन ही बना सकी. दूसरे सफल बल्लेबाज बेन डकेट रहे जिन्होंने 86 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सका. अगर इन दोनों की पारी नहीं आई होती तो फिर इंग्लैंड 150 के अंदर सिमट सकता था. बता दें कि 5 खिलाड़ी 2 अंकों में भी प्रवेश नहीं कर सके. 

 श्रीलंका की शानदार गेंदबाजी 

श्रीलंका ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में गेंदबाजी में अपनी पूरी जान झोंक दी है. अपने सम्मान को बचाने के लिए खेल रही श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और नियमित अंतराल पर विकेट निकाले. श्रीलंका के लिए असिथा फर्नांडो ने 1, विश्वा, लाहिरु, धनंजय डि सिल्वा ने 2 जबकि मिलन रत्नानायके ने 3 विकेट लिए. श्रीलंका टीम की कोशिश होगी कि पहली पारी में 400 के आसपास या उससे ज्यादा का स्कोर बनाकर इंग्लैंड को दबाव में लाया जाए. अगर श्रीलंकाई बल्लेबाज ऐसा कर पाते हैं और पहली पारी में लीड ले पाते हैं तो फिर टीम इस टेस्ट में मजबूत स्थिति में आ सकती है.  

ये भी पढ़ें-   विनेश फोगाट से पहले हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ चुका है ये ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान, मिली थी करारी हार

ये भी पढ़ें-  Ganesh Chaturthi: डेविड वॉर्नर ने गणेश चतुर्थी की दी बधाई, शेयर की 'बप्पा' की खूबसूरत फोटो

England Cricket Team sri lanka cricket team ENG vs SL cricket news in hindi Ollie Pope
Advertisment