Advertisment

ENG vs SL: इंग्लैंड के लिए संकटमोचक बने जो रुट, श्रीलंकाई गेंदबाजों के चंगुल से छीना मैच

ENG vs SL: इंग्लैंड ने ओल्ट ट्रैफर्ड में खेले गए 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त ले ली है. इंग्लैंड की इस जीत में पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज जो रुट ने निर्णायक भूमिका निभाई.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs SL: England beat Sri Lanka by 5 wickets Joe root hits crucial and match winning fifty

ENG vs SL: Joe Root (Social Media)

ENG vs SL: इंग्लैंड ने ओल्ट ट्रैफर्ड में खेले गए 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त ले ली है. इंग्लैंड की इस जीत में पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज जो रुट ने निर्णायक भूमिका निभाई और अपने अनुभव का भरपूर इस्तेमाल करते हुए टीम को जीत दिलाई. साथ ही ये भी बताया कि मुश्किल हालात से इंग्लैंड को निकालने में आज भी वे दूसरे बल्लेबाजों काफी आगे हैं.  

Advertisment

मुश्किल में फंसी टीम को दिलाई जीत 

इंग्लैंड को इस टेस्ट को जीतने के लिए चौथी पारी में 205 रन का लक्ष्य मिला था. चौथी पारी में 200 से उपर का लक्ष्य हमेशा मुश्किल होता है और इस मैच में भी श्रीलंकाई गेंदबाजों ने इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को मुश्किल में डाला था. 70 पर 3 विकेट गंवा चुकी इंग्लैंड के लिए 205 का लक्ष्य एक समय कठिन लग रहा था लेकिन जो रुट हर बार की तरह टीम के लिए संकटमोचक बनकर उभरे. रुट ने 128 गेंद में 2 चौके लगाते हुए 62 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी. अगर श्रीलंकाई गेंदबाज रुट का विकेट लेने में कामयाब हो जाते तो इंग्लैंड को मुश्किल आ सकती थी. रुट को हैरी ब्रुक 32 और विकेटकीपर जेमी स्मिथ  39 का महत्वपूर्ण सहयोग मिला. 

मैच पर नजर 

Advertisment

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. धनंजय जी सिल्वा के 74 और मिलान रथनायके के 72 रन की बदौलत पहली पारी में 236 रन बनाए. इसके जबाव में इंग्लैंड ने जेमी स्मिथ के 111 और हैरी ब्रुक के 56 रन की मदद से 358 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 122 रन की लीड ली. दूसरी पारी में श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्यूज के 65, दिनेश चांदीमल के 79 और कामिंदु मेंडिस के 113 रन की मदद से 326 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य दिया था. इस लक्ष्य को 5 विकेट के नुकसान पर इंग्लैंड ने हासिल कर लिया. इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जेमी स्मिथ प्लेयर ऑफ द मैच रहे.  

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: रावलपिंडी टेस्ट ने रातों-रात उड़ा दी है रोहित शर्मा की नींद, आफत कर रही उनका इंतजार!

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: युवराज सिंह बनने वाले हैं इस आईपीएल टीम के हेड कोच, टीम का ट्रॉफी जीतना होगा पक्का!

Joe Root Batting ENG vs SL Highlight ENG vs SL
Advertisment
Advertisment