Advertisment

ENG vs SL: लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन ही श्रीलंका की शर्मनाक हार, 33 साल बाद इंग्लैंड के नाम हुई ये उपलब्धि

ENG vs SL: इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए टेस्ट में श्रीलंका को बुरी तरह हरा दिया है. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs SL:  England defeated Sri Lanka by 190 runs in lords test

ENG vs SL: लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन ही श्रीलंका की शर्मनाक हार (Image- Social Media)

ENG vs SL: लॉर्ड्स में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट को इंग्लैंड ने  चौथे दिन ही जीत लिया है. चौथी पारी में श्रीलंका को जीतने के लिए 483 का बड़ा लक्ष्य मिला था लेकिन इस दौरे पर संघर्ष कर रही श्रीलंकाई बल्लेबाजी फिर से फ्लॉप रही और 292 पर बिखर गई. इंग्लैंड ने ये मैच 190 रन से जीतकर सीरीज में 2-0 की लीड बना ली है. 

Advertisment

एटकिंसन की घातक गेंदबाजी

इंग्लैंड के लिए पहली पारी में शतक लगाने वाले तेज गेंदबाज गट एटकिंसन ने श्रीलंका की दूसरी पारी में घातक गेंदबाजी की. एटकिंसन ने 16 ओवर में 62 रन देकर 5 विकेट झटके. क्रिस वोक्स ने 2, ओली स्टोन ने 2, शोएब बशीर ने 1 विकेट लिए. चौथी पारी में श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 58 रन दिनेश चांदिमल ने बनाए. कप्तान धनंजय डि सिल्वा ने 50, मिलान रत्नानायके ने 43 और एंजेलो मैथ्यूज ने 36 रन बनाए थे.

मैच पर नजर 

Advertisment

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. इंग्लैंड ने जो रुट के 143 और गस एटकिंसन के 118 रन की मदद से पहली पारी में 427 रन बनाए थे. श्रीलंका पहली पारी में 192 पर सिमट गई थी. कामिंदु मेंडिस ने सर्वाधिक 74 रन बनाए थे. दूसरी पारी में जो रुट के 103 रन की मदद से इंग्लैंड ने 251 रन बनाए थे. पहली पारी के आधार पर  मिले 231 रन की बढ़त के आधार पर श्रीलंका को 483 रन का लक्ष्य दिया था. श्रीलंका दूसरी पारी में 292 पर सिमट गई और 190 रन से हार गई.  मैच में 7 विकेट और 132 रन बनाने वाले गस एटकिंसन को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया.  ये मैच जो रुट की दोनों पारियों में शतक के लिए याद किया जाएगा. दूसरी पारी का शतक रुट का 34 वां टेस्ट शतक था इस शतक के साथ ही रुट इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए

ये भी पढ़ें-  क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, अब Free में Noida के स्टेडियम में जाकर देखें AFG vs NZ का टेस्ट मैच

ये भी पढ़ें-  Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने घोषित की भारत की अपनी ऑलटाइम वनडे XI, गांगुली, हरभजन सहित इन 5 दिग्गजों को रखा बाहर

ENG vs SL Highlight cricket news in hindi Gus Atkinson ENG vs SL
Advertisment
Advertisment