Advertisment

ENG vs SL: पिता भारतीय टीम के लिए खेल चुके, बेटा श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में बना इंग्लैंड टीम का हिस्सा

ENG vs SL: ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जा रहा ये टेस्ट भारतीय मूल के एक खिलाड़ी के लिए काफी ऐतिहासिक रहा क्योंकि उसे इंग्लैंड टीम का हिस्सा बनने का मौका मिला. इस क्रिकेटर का नाम है हैरी सिंह. 

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs SL:  former team india bowler R P Singh son Harry Singh become part of England team against Sri Lanka in 1st test

ENG vs SL: पिता भारतीय टीम के लिए खेल चुके, बेटा श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में बना इंग्लैंड टीम का हिस्सा (Image- Social Media)

ENG vs SL: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में 21 अगस्त को शुरु हुआ. टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला करने वाली श्रीलंका पहले ही गिन 236 पर सिमट गई. कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने सर्वाधिक 74 और मिलन रत्नानायके ने 72 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स और शोएब बशीर ने 3-3 जबकि गस एटकिंसन ने 2 विकेट लिए. मार्क वुड को 1 विकेट मिला. श्रीलंका के लिए  खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 22 रन बना लिए थे. ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जा रहा ये टेस्ट भारतीय मूल के एक खिलाड़ी के लिए काफी ऐतिहासिक रहा क्योंकि उसे इंग्लैंड टीम का हिस्सा बनने का मौका मिला. इस क्रिकेटर का नाम है हैरी सिंह. 

Advertisment

इंग्लैंड टीम का हिस्सा बना भारतीय 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने लंकाशायर टीम के चार्ली बर्नार्ड, केश फोंशेका और हैरी सिंह को 12 प्लेयर के रुप में शामिल किया था. भारतीय मूल के हैरी सिंह के लिए ये एक सुनहरा मौका था राष्ट्रीय टीम में शामिल होने का. उन्हें फिल्डिंग करने का मौका मिला. वे पहली बार पारी के तीसरे ओवर में और फिर 37 वें ओवर में उपकप्तान हैरी ब्रुक की जगह फिल्डिंग के लिए. बात करियर की करें 20 साल का ये क्रिकेटर लंकाशायर की तरफ से 7 लिस्ट ए मैच खेल चुका है. 

पिता भारत के लिए खेल चुके 

हैरी सिंह के पिता आर पी सिंह सीनियर भारत के लिए खेल चुके हैं. आर पी ने 1986 में भारत के लिए 2 वनडे खेले थे. इसके अलावा उत्तर प्रदेश की तरफ से 59 प्रथम श्रेणी और 21 लिस्ट ए मैच भी वे खेल चुके हैं. इसके अलावा वे एयर इंडिया की तरफ से खेल चुके हैं. आरपी सिंह गेंदबाज थे और 2 वनडे में 1, 59 प्रथम श्रेणी मैच में 150 और 21 लिस्ट ए  मैच में 26 विकेट लिए थे.  

ये भी पढे़ें-  Cristiano Ronaldo: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने खोला यूट्यूब चैनल, सिर्फ 5 घंटे में मिले इतने मिलियन सब्सक्राइबर

ये भी पढ़ें-  अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बना ये भारतीय दिग्गज, टीम इंडिया को दे चुका है कोचिंग

ENG vs SL
Advertisment
Advertisment