Advertisment

ENG vs SL: जो रुट के शतक से ज्यादा इस गेंदबाज ने बढ़ाई श्रीलंका की परेशानी, शतक के करीब पहुंचा

ENG vs SL: लॉर्ड्स में इंग्लैंड के और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन जहां रुट ने अपना 33 वां शतक जड़ा वहीं 8 वें नंबर पर उतरे इस बल्लेबाज ने श्रीलंकाई को ज्यादा परेशान किया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs SL:  Gus Atkinson knock of 74 has created more problem for Sri Lanka than Joe Root Century

ENG vs SL (Image- Social Media)

ENG vs SL: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट मैचों की  सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान में खेला जा रहा है. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 358 रन बना लिए थे. दूसरे दिन का खेल शुरु होने पर इंग्लैंड की कोशिश 400 के स्कोर तक पहुंचने की होगी. पहले दिन खेल का आकर्षण  पूर्व कप्तान जो रुट का शतक रहा.  

Advertisment

जो रुट का शतक

मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज जो रुट हैं. इस बात का प्रमाण वे लगातार दे रहे हैं. इस टेस्ट में भी इंग्लैंड जब मुश्किल में थी तो वे क्रीज पर उतरे और करियर का 33 वां शतक लगाते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. इस शतक के साथ ही रुट सक्रिय खिलाड़ियों में सर्वाधिक टेस्ट शतक वाले खिलाड़ी तो हो ही गए हैं. वे इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में एलिस्टर कुक के साथ संयुक्त रुप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. रुट ने 206 गेंदों पर 18 चौके लगाते हुए 143 रनों की शानदार पारी खेली. उन्हीं की पारी के दम पर इंग्लैंड पहले दिन 358 तक पहुंच सकी.

इस खिलाड़ी ने बढ़ाई श्रीलंका की परेशानी 

जो रुट ने बेहतरीन शतक जड़ते हुए श्रीलंका की इस टेस्ट में स्थिति तो कमजोर की ही. उनके अलावा श्रीलंका को ज्यादा क्षति 8 वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए गेंदबाज गस एटकिंसन ने पहुंचाई. एटकिंसन ने एक परिपक्व बल्लेबाज की तरह खेला और 81 गेंदों पर 4 छक्के और 5 चौके लगाते हुए 74 रन बनाकर नाबाद हैं. उन्होंने 7 वेें विकेट के लिए जो रुट के साथ 92 रन की साझेदारी भी की. रुट और एटकिंसन की इस साझेदारी ने श्रीलंका को बड़ा नुकसान पहुंचाया. अगर एटकिंसन क्रीज पर न टिके होते हो इंग्लैंड की पारी सिमट चुकी होती. दूसरे दिन जब एटकिंसन बल्लेबाजी के लिए आएंगे तो उनकी नजर शतक पर होगी. उनके साथ मैथ्यू पॉट्स 20 रन बनाकर नाबाद हैं.  

ये भी पढ़ें-   ENG v SL: जो रूट ने शतक जड़ रचा इतिहास, इंग्लैंड के लिए ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज, रोहित शर्मा को भी पछाड़ा

ये भी पढ़ें-  Barinder Sran: एमएस धोनी की कप्तानी में डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, लिखा इमोशनल पोस्ट

joe-root joe root century Gus Atkinson ENG vs SL
Advertisment
Advertisment