Advertisment

ENG vs SL: जो रुट का लगातार दूसरा शतक, इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने

ENG vs SL: श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी जो रुट ने शतक जड़ दिया है. अब वे इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ी हो गए हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs SL: Joe Root hits 34th test century now holds most Test centuries record for England

ENG vs SL: जो रुट का लगातार दूसरा शतक, इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने (Image- Social)

ENG vs SL:  श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी जो रुट ने शतक जड़ दिया है. अब वे इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ी हो गए हैं. रुट का टेस्ट क्रिकेट में ये 34 वां शतक है. इस शतक के साथ ही उन्होंने पूर्व कप्तान एलिस्टक कुक के सर्वाधिक 33 टेस्ट शतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

Advertisment

अकेले इंग्लैंड को संभाला

श्रीलंका के खिलाफ दूसरी पारी में इंग्लैंड की स्थिति अच्छी नहीं थी लेकिन रुट ने अकेले दम पारी को संभालते हुए टीम को जीत की स्थिति में ला खड़ा किया है. रुट ने 121 गेंद पर 103 रन की पारी खेली और आखिरी विकेट के रुप में आउट हुए. इंग्लैंड की दूसरी पारी 251 पर सिमट गई. हैरी ब्रुक ने 34, बेन डकेट ने 24 और जेमी स्मिथ ने 26 रन बनाए. रुट ने पहली पारी में भी 143 रन बनाए थे.  

श्रीलंका को जीत के लिए 483 का लक्ष्य 

इंग्लैंड ने पहली पारी में 427 रन बनाए थे. इसके जवाब में श्रीलंका की टीम सिर्फ 196 रन पर सिमट गई थी. पहली पारी में इंग्लैंड को 231 रन की बढ़त मिली थी. दूसरी पारी में 251 रन पर सिमटने के बाद इंग्लैंड की कुल बढ़त 482 रन की हो गई है. श्रीलंका को जीत के लिए चौथी पारी में 483 रन बनाने होंगे. श्रीलंका के प्रदर्शन को देखते हुए ये लक्ष्य मुश्किल है. इस मैच में अभी 2 दिन और पूरा एक सेशन बचा हुआ है. इसलिए श्रीलंका या तो इस मैच को जीत सकता है या फिर हार सकता है. ड्रॉ की संभावना न के बराबर है. हालांकि मैच जीतने के लिए श्रीलंका को ऐतिहासिक प्रदर्शन करना होगा.  बता दें कि श्रीलंका को पहले टेस्ट में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें-   PAK vs BAN: बाबर, रिजवान और मसूद रहे फ्लॉप, इस बांग्लादेशी स्पिनर की फिरकी में फंस सस्ते में सिमटी पाकिस्तान

ये भी पढ़ें-   T20 Cricket: टी 20 की सबसे बदनसीब टीम, सबसे बड़ी हार के साथ ये रिकॉर्ड भी इसी के नाम

joe-root joe root century cricket news in hindi ENG vs SL
Advertisment
Advertisment