Advertisment

कप्तानी मिलने के बाद इस दिग्गज बल्लेबाज के फॉर्म में आई बड़ी गिरावट, दो अंक में भी पहुंचना हुआ मुश्किल

ENG vs SL: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के कप्तान बेहद निराशाजनक फॉर्म से गुजर रहे हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs SL: Ollie Pope has lost his form after getting captaincy for Sri Lanka test series

कप्तानी मिलने के बाद इस दिग्गज के बल्लेबाज के फॉर्म में आई बड़ी गिरावट (Image- Social Media)

ENG vs SL:  इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा था. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स इंजर्ड होकर सीरीज से बाहर हो गए थे. स्टोक्स के बाहर होने के बाद इंग्लैंड ने 26 साल के युवा बल्लेबाज ओली पोप को कप्तानी सौंपी थी जबकि हैरी ब्रुक को उपकप्तान बनाया था. ब्रुक की फॉर्म सीरीज में ठीक ठाक रही हैं लेकिन ओली पोप कप्तानी मिलने के बाद बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं. उनके लिए 2 अंक में पहुंचना मुश्किल हो रहा है. उनकी निराशाजनक फॉर्म ने टीम की मुश्किल बढ़ा दी है.

Advertisment

2 अंक में पहुंचना हुआ मुश्किल

ओली पोप इंग्लैंड टेस्ट टीम के बेहद अहम सदस्यों में एक हैं और डेब्यू के बाद से लगातार रन बनाते रहे हैं. उन्हें स्टोक्स के बाद भविष्य में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रुप में देखा जाता है. लेकिन बतौर कप्तान श्रीलंका दौरे में मिले अवसर में उनकी अपनी बल्लेबाजी खराब हो गई है. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. कप्तानी मिलने के बाद पिछली 3 पारियों में वे 6,6 और 1 रन बना पाए हैं. उनके लिए दो अंक में पहुंचना मुश्किल हो रहा है. ये उनके और इंग्लैंड के लिए अच्छी खबर नहीं है.

पिछली 5 पारियों में प्रदर्शन

कप्तानी मिलने से पहले पोप इंग्लैंड की तरफ से लगातार रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं. श्रीलंका दौर से पहले की पिछली 5 टेस्ट पारियों में उनके बल्ले से 1 शतक और 2 अर्धशतक सहित कुल 259 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज खिलाफ 121 उनका सर्वाधिक स्कोर रहा था. 

करियर पर नजर 

ओली पोप इंग्लैंड के लिए सिर्फ टेस्ट खेलते हैं. अब तक खेले 47 टेस्ट की 83 पारियों में 6 शतक जिसमें 1 दोहरा शतक है और 13 अर्धशतक लगाते हुए उन्होंने 2702 रन बनाए हैं. उनका सर्वाधिकक स्कोर 205 रन बनाए हैं. उनका औसत 34.64 रहा है. इंग्लैंड के लिए बेबद जरुरी है कि पोप जल्द से जल्द फॉर्म में लौट आएं.  

ये भी पढ़ें-   ENG vs SL: जो रुट के शतक से ज्यादा इस गेंदबाज ने बढ़ाई श्रीलंका की परेशानी, शतक के करीब पहुंचा

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: 11 करोड़ वाले इस खिलाड़ी को RCB दिखाएगी बाहर का रास्ता! पिछले सीजन 10 मैचों में बनाए थे सिर्फ 52 रन

cricket news in hindi Ollie Pope ENG vs SL
Advertisment
Advertisment