Advertisment

ENG vs SL: द ओवल टेस्ट में जीत के करीब पहुंची श्रीलंका, सिर्फ इतने रन की जरुरत

ENG vs SL: द ओवल में खेले जा रहे इंग्लैंड श्रीलंका टेस्ट में गेंदबाजों के दम पर श्रीलंका जीत के करीब पहुंच गई है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs SL

ENG vs SL (Image-X)

ENG vs SL:  द ओवल टेस्ट में श्रीलंका जीत के करीब पहुंच गया है. श्रीलंका की इस मजबूत स्थिति में उसके गेंदबाजों की अहम भूमिका रही है. दूसरी पारी में श्रीलंका के गेंदबाजों ने करिश्माई गेंदबाजी की और इंग्लैंड को 156 पर समेटते हुए टीम की स्थिति मजबूत कर दी.

Advertisment

156 पर सिमटी इंग्लैंड 

इंग्लैंड जब दूसरी पारी खेलने उतर तो उन पर बड़ा स्कोर करने का दबाव था लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह बिखर गई. इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक 67 रन जेमी स्मिथ और डॉरेन लॉरेंस ने 35 रन बनाए. 7 बल्लेबाज 2 अंकों में नहीं पहुंच सके. विश्वा फर्नांडो ने 8 ओवर में 40 रन देकर 3, लाहिरु कुमारा ने 7 ओवर में 21 रन देकर 4, असिथा फर्नांडो ने 12 ओवर में 49 रन देकर 2 और मिलन रत्नानायके ने 1 विकेट लिए. 

जीत के लिए मिला 219 रन का लक्ष्य

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 325 रन बनाए थे. इसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 263 पर सिमट गई थी. निसांका ने 64, कप्तान धनंजय ने 69 और कामिंदु ने 64 रन बनाए थे. दूसरी पारी में इंग्लैंड 156 पर सिमट गई औऱ पहली पारी के आधार पर मिले 62 रन के बढ़त के आधार पर श्रीलंका को 219 रन का लक्ष्य दिया.  

जीत के करीब पहुंची श्रीलंका

219 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 1 विकेट पर 94 रन बना लिए थे. ये 94 रन 15 ओवर में ही बने हैं. श्रीलंका के पास अभी 2 दिन हैं और उन्हें जीत के लिए 125 रन की आवश्यकता है. उनके पास 9 विकेट बचे हुए. जिस तरह श्रीलंका खेल रही है उसे देखते हुए लगता है कि चौथे दिन दूसरे हाफ तक वो इस टेस्ट को जीत लेगी. दिन का खेल समाप्त होने तक निसांका 53 और कुशाल मेंडिस 30 पर नाबाद थे. करुणारत्ने 8 रन बनाकर आउट हुए. 

ये भी पढ़ें-  IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में मालामाल हो सकता है गाजियाबाद का ये खिलाड़ी, बल्ले से मचाता है धमाल

ये भी पढ़ें-   ENG vs SL: जो रुट ने तोड़ा श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा का रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN 1st Test Tickets: कब-कहां और कैसे खरीदें भारत-बांग्लादेश के पहले टेस्ट का टिकट? यहां जानें सभी डिटेल्स

cricket news in hindi the oval ENG vs SL
Advertisment
Advertisment