Advertisment

Ben Stokes: बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास, टेस्ट में ऐसा करने वाले इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बने

Ben Stokes: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को 10 विकेट से जीत कर 3 मैचों की सीरीज 3-0 से जीत ली है. ओपनिंग करने उतरे कप्तान बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए ऐतिहासिक पारी खेली.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs WI Ben Stokes hits fastest fifty for England in test Cricket history

Ben Stokes: बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास (Photo- Social Media)

Ben Stokes ENG vs WI: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को 10 विकेट से जीत कर 3 मैचों की सीरीज 3-0 से जीत ली है. इंग्लैंड को चौथी पारी में जीत के लिए महज 82 रनों की आवश्यकता थी. 7.2 ओवर में बिना विकेट गंवाए 87 रन बनाकर इंग्लैंड ने मैच 10 विकेट से जीत लिया. ओपनिंग करने उतरे कप्तान बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए ऐतिहासिक पारी खेली.

Advertisment

बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास

82 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी इंग्लैंड के लिए कप्तान बेन स्टोक्स बेन डकेट के साथ ओपनिंग करने उतरे. स्टोक्स क्रीज पर उतरते ही वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर कहर पर बनकर टूटे और सिर्फ 24 गेंद पर फिफ्टी पूरी करते हुए 28 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्के लगाते हुए नाबाद 57 रन की पारी खेली. टेस्ट में इंग्लैंड की तरफ से ये सबसे तेज अर्धशतक था.

इसके पहले इयान बॉथम ने 28 गेंद पर इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक लगाया था. स्टोक्स के साथ बेन डकेट 16 गेंद पर 25 रन बनाकर नाबाद लौटे. टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड मिस्बाह के नाम पर है. 2014 में अबुधाबी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 21 गेंद पर अर्धशतक लगाया था. 

Advertisment

मैच पर एक नजर 

वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 282 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड ने 376 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 94 रन की लीड ली थी. दूसरी पारी में वेस्टइंडीज 175 पर सिमट गई. जीत के लिए जरुरी 82 रन इंग्लैंड ने 7.2 ओवर में बिना विकेट गंवाए 87 रन बनाकर हासिल कर लिया. मैच में 7 विकेट लेने वाले मार्क वुड को प्लेयर ऑफ द मैच और गस एटकिंसन को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया. 

ये भी पढ़ें-  IND W vs SL W: महिला एशिया कप फाइनल में श्रीलंका ने भारत को 8 विकेट से हराया

Ben Stokes Latest cricket news in hindi Ben Stokes news in hindi ben stokes news Eng vs WI Third Test ENG vs WI
Advertisment
Advertisment