Advertisment

Brendon Mccullum: इंग्लैंड के तीनों फॉर्मेट के हेड कोच बने ब्रेंडन मैकुलम, अब ODI भी T20 की तरह खेलेगी इंग्लिश टीम

England Team New Coach: ब्रेंडन मैकुलम को तीनों फॉर्मेट में इंग्लैंड टीम का हेड कोच नियुक्त कर दिया गया है. मैकुलम को 'बैजबॉल' स्टाइल के क्रिकेट के लिए जाना जाता है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Brendom Maccullum

इंग्लैंड के तीनों फॉर्मेट के हेड कोच बने ब्रेंडन मैकुलम (Social Media)

Brendon Mccullum England Coach White Ball: ब्रेंडन मैकुलम अब व्हाइट बॉल क्रिकेट में भी इंग्लैंड टीम के हेड कोच बन गए हैं. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद मैथ्यू मॉट का हेड कोच के तौर पर कार्यकाल समाप्त हो गया था. अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ब्रेंडन मैकुलम को तीनों फॉर्मेट का हेड कोच नियुक्त किया है. मैकुलम जो पहले ही टेस्ट के कोच थे, वो अब 1 जनवरी 2025 से इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम की कोचिंग की भी जिम्मेदारी निभाएंगे. इंग्लैंड की टीम अब वनडे में भी 'बैजबॉल' खेलते नजर आएगी.

Advertisment

ब्रेंडन मैकुलम (Brendon Mccullum) की टेस्ट कोच बनने के बाद इंग्लैंड टीम ने अपने खेलने का तरीका ही बदल दिया. इंग्लैंड की टेस्ट टीम वनडे मैच को भी टी20 अंदाज में खेल लेती हैं. मैकुलम ने अब तीनों फॉर्मेट में इंग्लैड के हेड कोच बनने के बाद कहा कि वो नई भूमिका में आने की खबर से काफी खुश हैं. बता दें कि मैकुलम नए कॉन्ट्रैक्ट अनुसार साल 2027 के अंत तक इंग्लैंड टीम के कोच बने रहेंगे.

मैकुलम ने नए कोच के तौर पर नियुक्ति को लेकर कहा, "मैं इस नए चैलेंज को स्वीकार करने को तयार हूं. मैं कप्तान जोस बटलर के साथ काम करने को उत्साहित हूं और टीम की नींव मजबूत करने के प्रति अभी से फैसले लिए जाने लगे हैं."

अभी कौन है अंतरिम कोच?

Advertisment

ब्रेंडन मैकुलम इस पद को 1 जनवरी 2025 से संभालेंगे, लेकिन मैथ्यू मॉट के कार्यकाल खत्म होने के बाद मार्कस ट्रेसकोथिक इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के अंतरिम कोच बने हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज और फिर नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के समय भी मार्कस ही कोच भी भूमिका में रहेंगे.

भारत के खिलाफ सीरीज से संभालेंगे पद

वनडे और टी20 टीम के कोच के तौर पर मैकुलम अपने कार्यकाल की शुरुआत जनवरी 2025 में भारत के खिलाफ सीरीज से करेंगे. बताते चलें कि अब तीनों फॉर्मेट का कोच बनने के बाद ब्रेंडन मैकुलम के कंधों पर टी20 वर्ल्ड कप 2026, वनडे वर्ल्ड कप 2027, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2027 में भी इंग्लैंड को चैंपियन बनाने की भार होगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें:  'मेरे पापा को मेंटल इश्यू है...', युवराज सिंह ने अपने पिता की तबीयत पर खोला बड़ा राज, Video Viral

England New Head Coach England Cricket Team brendon mccullum
Advertisment
Advertisment