Advertisment

Jos Buttler Andrew Flintoff dispute: जोस बटलर और एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच हुआ विवाद, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उठाया ये बड़ा कदम

Jos Buttler Andrew Flintoff dispute: जोस बटलर और पूर्व दिग्गज ऑलरांडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच विवाद की खबर सामने आ रही है. इस विवाद ने इंग्लैंड क्रिकेट में विवाद खड़ा कर दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
England Cricket Board removed Andrew Flintoff from coaching as there was dispute between him and captain Jos Buttler

जोस बटलर और एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच हुआ विवाद, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उठाया ये बड़ा कदम (Image- Social Media)

Jos Buttler Andrew Flintoff dispute:  इंग्लैड क्रिकेट टीम के कप्तान जोस बटलर की छवि एक शांत दिमाग वाले खिलाड़ी की मानी जाती है. अंतराष्ट्रीय क्रिकेट हो या फिर आईपीएल बटलर से संबंधित विवाद बेहद कम सुनाई देते हैंं. लेकिन अब इंग्लैंड क्रिकेट से जो खबर आ रही है वो बटलर के बारे में आपकी सोच को बदल सकती है. जोस बटलर और पूर्व दिग्गज ऑलरांडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच विवाद की खबर सामने आ रही है. इस विवाद ने इंग्लैंड क्रिकेट में विवाद खड़ा कर दिया है.

Advertisment

दोनों के बीच विवाद की वजह 

दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ को इंग्लैड क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में कोचिंग टीम में शामिल किया था. इसके पीछे दिग्गज ऑलराउंडर की गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अनुभव का लाभ उठाते हुए टीम को मजबूत बनाना था लेकिन ऐसा हो नहीं सका. इंग्लैंड मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक कोच और कप्तान के बीच खेल का अप्रोच बिल्कुल अलग है. यही वजह है कि दोनों की एक दूसरे कभी नहीं बनी. यही वजह है कि आने वाली सीरीज से पहले जोस बटलर चाहते थे कि फ्लिंटॉफ कोचिंग टीम से इस्तिफा दें दे.

कप्तान के साथ मतभेदों को देखते हुए फ्लिंटॉफ ने कोच पद से इस्तिफा दे दिया है. बता दें कि टी 20 विश्व कप 2024 में फ्लिंटॉफ इंग्लैंड की कोचिंग टीम का हिस्सा थे. फ्लिंटॉफ की जगह पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक को कोच बनाया गया है. फिलहाल ने अंतरिम हैं लेकिन उनके कप्तान बटलर के साथ अच्छे रिश्ते रहे हैं इसलिए भविष्य में वे पूर्णकालिक कोच बन सकते हैं. कोच पद से हटने के बाद फ्लिंटॉफ को आर्थिक घाटा हुआ है.  

 फ्लिंटॉफ एक मैच विजेता खिलाड़ी रहे हैं

एंड्यू फ्लिंटॉफ इंग्लैंड के लिए एक मैच विजेता खिलाड़ी रहे हैं. इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुके इस खिलाड़ी ने 79 टेस्ट में 3875 रन बनाने के साथ 226 विकेट, 141 वनडे में 3394 रन और 169 विकेट लिए हैं. वहीं टी 20 में 76 रन और 5 विकेट उनके नाम हैं. 2005 में ऑस्ट्रेलिया पर इंग्लैंड को मिली जीत में उनकी भूमिका अहम रही थी. 

ये भी पढ़ें-  दिनेश कार्तिक को हुआ गलती का एहसास, एमएस धोनी के लिए मांगी माफी, जानें पूरा मामला

ये भी पढ़ें-  Video: ओ माय गॉड, 39 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इस हेडर को देख आप भी यही कहेंगे

Jos Buttler Andrew Flintoff england
Advertisment
Advertisment