Advertisment

'मुल्तान का विकेट...गेंदबाजों की कब्रगाह', PAK vs ENG टेस्ट के बीच इंग्लैंड के इस दिग्गज का बड़ा बयान

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच आज से मुल्तान के मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुकाबले के पहले ही दिन पिच से बल्लेबाजों को जबरदस्त फायदा मिल रहा है.

author-image
Roshni Singh
New Update
PAK vs ENG Live

PAK vs ENG टेस्ट के बीच इंग्लैंड के इस दिग्गज का बड़ा बयान (Twitter)

Advertisment

PAK vs ENG Multan Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो गया है. सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी 7 अक्टबूर से मुल्तान में खेला जा रहा है. इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो उनके लिए सही साबित हुई. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 8 रन के स्कोर पर पहला विकेट गंवा दिया, लेकिन फिर कप्तान शान मसूद (Shan Masood) और अब्दुल्लाह शफीक (Abdullah Shafique) ने शानदार शतक जड़ दिया. इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने मुल्तान के विकेट को गेंदबाजों की 'कब्रगाह' करार दिया. 

मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहे इस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने अबतक जिस तरह से खेला है उसे देख केविन पीटसर पूरी तरह से हैरान रह गए. मुकाबले के पहले ही दिन इतनी सपाट पिच देखने के बाद पीटरसन ने दिलचस्प रिएक्शन दिया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मुल्तान में वह विकेट- गेंदबाजों की कब्रगाह!"

शान मसूद और अब्दुल्लाह शफीक ने जड़ा शतक 

पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद (Shan Masood) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया. इस खबर को लिखे जाने तक पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने 160 गेंदों पर 146 रन बनाकर खेल रहे हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 2 छक्के निकले हैं. वहीं दूसरी तरफ अब्दुल्लाह शफीक ने भी तीसरा सेशन शुरु होते ही अपना शतक पूरा किया. शफीक खबर लिखे जाने तक 168 गेंदों में 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 100 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

पाकिस्तान ने मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में 1 विकेट गंवाकर 255 रन बना लिया है. पहले दिन का तीसरा सेशन शुरू हो गया है. टीम ने अबतक सिर्फ सैम अय्यूब का विकेट गंवाया है, जो चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने सिर्फ एक चौका लगाया और पवेलियन लौट गए. 

यह भी पढ़ें:  Mumbai Indians: BCCI के रिटेंशन नियम ने बढ़ाई मुंबई इंडियंस की टेंशन, 18 करोड़ वाले प्लेयर को चुनना मुश्किल

यह भी पढ़ें: CPL 2024: प्रीति जिंटा की टीम ने आखिरकार जीत ही ली ट्रॉफी, मेगा ऑक्शन से पहले मिली गुड न्यूज

Shan Masood abdullah shafique PAK vs ENG Multan
Advertisment
Advertisment