Advertisment

ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, जोस बटलर की जगह ये युवा खिलाड़ी बना कप्तान

England squad for australia odi series announced: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा कर दी गई है. जोस बटलर की जगह इस युवा खिलाड़ी को कप्तान बनाया गया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
England squad for australia odi series

England squad for australia odi series

England squad for australia odi series announced: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अपने स्कवॉड का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड को वनडे सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है. कप्तान जोस बटलर इंजरी से रिकवर नहीं कर पाए हैं और टी 20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. जोस बटलर की जगह इंग्लैंड ने इस युवा खिलाड़ी को वनडे टीम की कमान सौंपी है.

Advertisment

इस युवा खिलाड़ी को कमान

इंग्लैंड ने 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंजर्ड जोस बटलर की जगह युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक को कप्तान बनाया है. ब्रुक को कप्तान बनाया जाना इस बात का संकेत है कि इसीबी 34 साल को जोस बटलर के विकल्प के रुप में बतौर कप्तान हैरी ब्रुक को देख रही है. ब्रुक का वनडे करियर बेहद छोटा है. उन्होंने सिर्फ 15 वनडे खेले हैं जिसमें 3 अर्धशतक लगाते हुए 407 रन बनाए हैं. उनका टॉप स्कोर 80 है. इसके अलावा टी 20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे ऑलराउंडर लियाम लिवंग्सटन को भी मौका दिया गया है. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले जोश हुल भी इंजरी की वजह से टीम में जगह नहीं बना पाए हैं. 

शेड्यूल

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 19 सिंतबर से हो रही है. 19 सितंबर को पहला मैच नॉट्टिंघम, 21 सितंबर को दूसरा मैच लीड्स, 24 सितंबर को तीसरा वनडे चेस्ट ले स्ट्रीट, 27 सितंबर को चौथा वनडे लॉर्ड्स और 29 सितंबर को 5 वां और आखिरी वनडे ब्रिस्टल में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: दौरा कैंसिल करने की मांग के बीच भारत पहुंची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

इंग्लैंड स्कवॉड 

Advertisment

हैरी ब्रुक (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्से, जॉर्डन कॉक्स, बेन डकेट, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जेमी स्मिथ, ओली स्टोन, रीस टॉपले, जॉन टर्नर

ये भी पढ़ें-   Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा के साथ हुआ था ये भयंकर हादसा, नहीं तो गोल्ड तय था

ये भी पढ़ें-  Video: एमएस धोनी के ये शॉट देख हो जाएंगे हैरान, 360 डिग्री बल्लेबाजों के लिए भी खेलना मुश्किल

harry brook England squad for australia odi series ENG vs AUS ODI ENG vs AUS cricket news in hindi Jos Buttler
Advertisment
Advertisment