Advertisment

CPL 2024: 40 साल की उम्र में भी फाफ डू प्लेसिस का दबदबा बरकरार, धुआंधार पारी खेल टीम को दिलाई जीत

CPL 2024: फाफ डू प्लेसिस बेशक 40 साल के हो चुके हैं लेकिन उनकी बढ़ती उम्र का उनके क्रिकेट पर कोई प्रभाव नहीं है. सीपीएल में विस्फोटक पारी खेल उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Faf du Plessis

CPL 2024-Faf du Plessis (Image-X)

Faf du Plessis CPL 2024: सीपीएल में सेंट लुसिया किंग्स और सेंट किट्स नेविस पैट्रियोट्स के बीच हुए मैच में सेंट लुसिया किंग्स के कप्तान फाफ डू प्लेसिस की जोरदार परफॉर्मेंस देखने को मिली. 40 साल के इस खिलाड़ी ने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को एक यादगार जीत दिलाई. फाफ की पारी को देखते ऐसा लग ही नही रहा कि वे 40 की उम्र पार कर चुके हैं. 

Advertisment

200 की स्ट्राइक रेट से की बल्लेबाजी

फाफ डू प्लेसिस अपनी टीम  सेंट लुसिया किंग्स  के लिए ओपनिंग करने उतरे थे. क्रीज पर उतरते ही वे विरोधी टीम की गेंदबाजी पर हावी हो गए और हर दिशा में शॉट खेलते हुए न सिर्फ गेंदबाजों को बल्कि फिल्डर्स को भी खूब परेशान किया. डू प्लेसिस ने महज 31 गेंद में 5 छक्के और 5 चौके लगाते हुए 62 रन की धुआंधार पारी खेली. इस पारी के दम पर उनकी टीम ने 15 गेंद पहले 5 विकेट से जीत दर्ज की.

मैच पर एक नजर

सेंट लुसिया किंग्स के कप्तान  फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. पहले बैटिंग करते हुए सैंट लुसिया नेविस पैट्रिओट्स ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए. आंद्रे फ्लेचर ने 50 गेंद में 62 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 2 छक्के लगाए. वहीं रिली रुसो ने 31 गेंद में 50 रन की पारी खेली. पारी के दौरान उन्होंने 1 चौका और 5 छक्का लगाया. अल्जारी जोसेफ ने 2, रोस्टन चेज, डेविड विजा और डेस्कार्ट ने 1-1 विकेट लिए.

174 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लुसिया ने कप्तान फाफ डू प्लेसिस के 62 रन के अलावा दूसरे सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स ने 42 गेंद में 7 छक्के और 4 चौके लगाते हुए 74 रन बनाए. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 10.4 ओवर में 115 रन की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी.  वानिंदु हसरंगा और जोश क्लार्कसन ने 2-2 जबकि एनरिक नॉर्किया ने 1 विकेट लिए. 

ये भी पढ़ें-   IPL 2025: अगर रिटेन नहीं हुआ तो नीलामी में इस युवा भारतीय गेंदबाज पर जमकर बरसेगा पैसा

ये भी पढ़ें-  Yuvraj Singh: जिस पिता ने क्रिकेटर बनाया उसी से दूर क्यों हो गए युवराज सिंह, शादी में भी नहीं बुलाया, सामने आई बड़ी वजह

ये भी पढ़ें-  दुनिया का इकलौता क्रिकेटर जिसनें एक ही टेस्ट में शतक लगाने के साथ लिया हैट्रिक, ICC ने खत्म कर दिया करियर

CPL 2024 faf du plessis cricket news in hindi Faf Du Plessis News
Advertisment
Advertisment