Advertisment

T20 Cricket इतिहास की पहली घटना, मैच का परिणाम निकालने के लिए खेले गए तीन सुपर ओवर

T20 Cricket: 23 अगस्त को एक टी 20 मैच में ऐसी घटना घटी जो इस फॉर्मेट में पहली कभी नही घटी थी. इस मैच का परिणाम निकालने के लिए 3 सुपर ओवर खेले गए.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
 Maharaja T20 Trophy

T20 Cricket इतिहास की पहली घटना, मैच का परिणाम निकालने के लिए खेले गए तीन सुपर ओवर (Image- Social Media)

First time 3 super over played in a T20 Cricket: 23 अगस्त को टी 20 क्रिकेट का एक ऐसा मुकाबला खेला गया जो इस फॉर्मेट के इतिहास का सबसे अनोखा मैच था. इस मैच ने दर्शकों को मनोरंजन का भऱपूर डोज दिया. दरअसल, इस मैच में 3 सुपर ओवर खेले गए. टी 20 क्रिकेट इतिहास का ये पहला मैच था जब परिणाम के लिए 3 सुपर ओवर खेले गए. ये मैच कर्नाटका क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित महाराजा  ट्रॉफी के अंतर्गत बेंगलुरु ब्लास्टर्स और हुबली टाइगर्स के बीच खेला गया.  तीन सुपर ओवर की वजह से ये मैच बेहद यादगार हो गया है. 

Advertisment

मैच रहा था टाई 

महाराजा टी 20 ट्रॉफी में 23 अगस्त को खेले गए मैच में मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली बेंगलुरु ब्लास्टर्स और मनीष पांडेय की कप्तानी वाली हुबली टाइगर्स आमने सामने थे. पहले बैटिंग करते हुए  हुबली टाइगर्स ने 164 रन बनाए थे. बेंगलुरु ब्लास्टर्स भी 20 ओवर में 164 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया. जिसके बाद सुपर ओवर के जरिए परिणाम आया. 

तीसरे सुपरओवर में आया परिणाम

मैच का परिणाम तीसरे सुपर ओवर में निकला. पहले सुपर ओवर में बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने पहले बैटिंग करते हुए 1 विकेट पर 10 रन बनाए. जवाब में हुबली की टीम भी 10 रन ही बना पाई. दूसरे सुपर ओवर में हुबली ने पहले बैटिंग की और 8 रन बनाए. बेंगलुरु जीत के लिए जरुरी 9 रन नहीं बना सकी और 8 पर ही रुक गई मैच टाई होकर तीसरे सुपर ओवर में चला गया.

तीसरे सुपर ओवर में बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 1 विकेट पर 12 रन बनाए.हुबली टाइगर्स ने 13 रन बनाकर ऐतिहासिक जीत अपने नाम की. भारतीय टीम के लंबे समय से बाहर चल रहे दो खिलाड़ियों मयंक अग्रवाल और मनीष पांडे की टीमों के बीच हुआ ये मैच लंबे समय तक याद किया जाएगा. मनीष पांडेय भाग्यशाली रहे कि उनकी टीम इस मैच को जीत सकी. वहीं दर्शकों के लिए ये मैच पूरी तरह पैसा वसूल था. 

ये भी पढ़ें-  KL Rahul ने कराया ऑक्शन, विराट कोहली की जर्सी और ग्लव्स सबसे महंगी, जानें रोहित, धोनी का बल्ला कितने में हुआ नीलाम?

ये भी पढ़ें-  WI vs SA: निकोलस पूरन ने मचाया आतंक, पहले टी 20 में वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

T20 cricket Maharaja Trophy Super Over
Advertisment
Advertisment