Advertisment

38 साल में पहली बार Team India के साथ हुआ ऐसा, इस साल ODI में कोई भारतीय नहीं कर सका ये कारनामा

ODI Century In 2024: भारतीय क्रिकेट में साल 2024 में कुछ ऐसा हुआ है जो इससे पहले 1985 में हुआ था. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस साल भारत का कोई भी बल्लेबाज वनडे में शतक नहीं लगा पाया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Virat Kohli Rohit Sharma

विराट कोहली, रोहित शर्मा (Social Media)

No Indian batsman scored a century in ODI in 2024: टीम इंडिया ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली है. इस सीरीज में 2-0 से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. इस सीरीज में भारत की ओर से किसी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया. अब साल 2024 में भारतीय टीम को एक भी वनडे मैच नहीं खेलना है. इसके साथ ही 38 सालों से चला आ रहा शतकों का सिलसिला भी थम गया. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस साल भारत का कोई भी बल्लेबाज शतक नहीं लगा पाया है. 

Advertisment

38 साल बाद हुआ ऐसा

दरअसल, भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पिछले 38 सालों में पहली बार ऐसा हुआ है कि पूरे साल में कोई भी भारतीय बल्लेबाज वनडे में शतक नहीं लगा सका है. साल 2024 में भारत के लिए वनडे में रोहित शर्मा और विराट कोहली भी शतक नहीं लगा सके. इसा साल सबसे बड़ी पारी कप्तान रोहित शर्मा ने खेली. हाल में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में रोहित ने 64 रनों की तूफानी पारी खेली थी. अब टीम इंडिया को इस साल एक भी वनडे मैच नहीं खेलना है. अब इस साल टीम इंडिया सिर्फ टेस्ट और टी20 मैच ही खेलेगी. 

बता दें कि आखिरी बार साल 1985 में वनडे में पूरे साल में किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने शतक नहीं लगाया था. 1985 में मौजूदा कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन 93 रनों की पारी खेली थी, लेकिन शतक नहीं पूरा कर सके थे. दिलचस्प बात यह है कि इस साल भी भारतीय कप्तान Rohit Sharma ने ही सबसे बड़ी पारी खेली. 

Advertisment

बता दें कि टीम इंडिया ने इस साल यानी 2024 में सिर्फ तीन ही वनडे मैच ही खेले हैं. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया ने इसी साल अगस्त में ही श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली है. अब भारत अगले साल इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी.

यह भी पढ़ें:  नाम Virat Kohli...स्कूल IPL..., रोल नंबर-18...क्लास RCB, बिहार बोर्ड परीक्षा का पेपर हुआ वायरल

Rohit Sharma Indian Cricket team Virat Kohli Team India
Advertisment
Advertisment