Advertisment

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच का निधन, पीएम मोदी, जय शाह ने जताया शोक

Anshuman Gaekwad Death:  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच और पूर्व क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. गायक ब्लड कैंसर से जूझ रहे थे. मैदान पर विपक्षी टीम के खिलाफ लंबी लड़ाईयां लड़ने वाले गायकवाड़ 71 साल की उम्र में ब्लड कैंसर से जंग हार गए.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Former coach of Indian cricket team Anshuman Gaekwad passes away, PM Modi, Jay Shah expressed condolences

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच का निधन (Photo- Social Media)

Anshuman Gaekwad Death: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच और पूर्व क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. गायक ब्लड कैंसर से जूझ रहे थे. मैदान पर विपक्षी टीम के खिलाफ लंबी लड़ाईयां लड़ने वाले गायकवाड़ 71 साल की उम्र में ब्लड कैंसर से जंग हार गए. उन्होंने 31 जुलाई को वडोदरा के भाईलाल अमीन जनरल अस्पताल में अंतिम सांस ली. अंशुमान गायकवाड़ आखिरी समय में बीमारी की वजह से आर्थिक रुप से संघर्ष कर रहे थे. पूर्व कप्तान कपिल देव के माध्यम से इस खबर के सामने आने के बाद बीसीसीआई ने उन्हें लंदन में इलाज कराने के लिए 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की थी. 

Advertisment

पीएम मोदी, जय शाह ने जताया दुख 

अंशुमान गायकवाड़ के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. एक्स पर उन्होंने लिखा, श्री अंशुमान गायकवाड़ जी को क्रिकेट में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा. वे एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी और एक बेहतरीन कोच थे. उनके निधन से बहुत दुख हुआ. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. ओम शांति.

 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपनी शोक संवदेना में लिखा है कि, श्री अंशुमान गायकवाड़ के परिवार और मित्रों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. पूरे क्रिकेट जगत के लिए यह दुखद घटना है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.

 

Advertisment

करियर पर एक नजर 

भारत के लिए अंशुमान गायकवाड़ ने 40 टेस्ट और 15 वनडे खेले. टेस्ट में 2 शतक और 10 अर्धशतक लगाते हुए 1985 रन उन्होंने बनाए. उनकी सर्वाधिक 201 रन की पारी पाकिस्तान के खिलाफ आई थी. वनडे में उन्होंने 269 रन बनाए. 1997-99 के बीच वे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रहे थे. इसके बाद वे कुछ समय के लिए केन्या के भी कोच रहे थे. 

ये भी पढ़ें-  IND vs SL : ODI में रोहित शर्मा हासिल कर सकते हैं बड़ा कीर्तिमान, एक साथ धोनी-द्रविड़ को छोड़ेंगे पीछे

former Indian cricketer Anshuman Gaekwad Anshuman Gaekwad blood cancer Anshuman Gaekwad anshuman gaekwad cancer
Advertisment
Advertisment