Advertisment

Indian Cricket Team: भारतीय टीम का पूर्व तेज गेंदबाज बना केन्या क्रिकेट टीम का हेड कोच

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज को केन्या क्रिकेट टीम का नया हेड कोच बनाया गया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Former Indian bowler Dodda Ganesh appointed Head Coach of Kenya Cricket team

भारतीय टीम का पूर्व तेज गेंदबाज बना केन्या क्रिकेट टीम का हेड कोच (Image- Social Media)

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ियों की मांग बतौर कोच दुनियाभर में लगातार बढ़ रही है. टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज को केन्या क्रिकेट टीम ने अपना हेड कोच नियुक्त किया है. केन्या ने टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश को अपना  हेड कोच बनाया है. अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार नीचे जा रही केन्या के लिए ये फैसला काफी अहम हो सकता है. बता दें कि पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल की कोचिंग में केन्या 2003 में वनडे विश्व कप का सेमीफाइनल खेल चुकी है. उसके बाद से टीम क प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है और मौजूदा समय में टीम अंतराष्ट्रीय परिदृश्य से लगभग ओझल है.  केन्या फिलहाल वनडे या टी 20 में दुनिया की टॉप 20 टीम में भी शामिल नहीं है.

Advertisment

करियर पर एक नजर 

डोडा गणेश का अंतराष्ट्रीय करियर लंबा नहीं रहा है लेकिन उनका घरेलू करियर काफी सफल रहा है. जवागल श्रीनाथ और वेंकटेश प्रसाद जैसे तेज गेंदबाजों के साथ खेलने वाले गणेश ने 4 टेस्ट और 1 वनडे खेले हैं. टेस्ट में 5 और वनडे में 1 विकेट उनके नाम हैं. वहीं बात घरेलू क्रिकेट की करें तो 104 प्रथम श्रेणी मैचो में 365 विकेट और 89 लिस्ट ए मैचों में 128 विकेट उन्होंने लिए हैं. 2006 में उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहा था. 

इस टीम की कोचिंग कर चुके

डोडा गणेश 2012-2013 में गोवा क्रिकेट टीम को कोचिंग दे चुके हैं. संन्यास के बाद गणेश राजनीति के साथ साथ मनोरंजन के क्षेत्र में भी सक्रिय रहे. वे पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा की पार्टी जनता दल एस के सदस्य रहे. साथ ही 2016 में बीग बॉस कन्नड में भी कंटेस्टेंट रहे. 

ये भी  पढ़ें-  Ben Stokes: बेन स्टोक्स की जगह श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का कप्तान होगा 26 साल का युवा खिलाड़ी

Dodda Ganesh Indian Cricket team Kenya Cricket Team
Advertisment
Advertisment