Advertisment

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने घोषित की भारत की अपनी ऑलटाइम वनडे XI, गांगुली, हरभजन सहित इन 5 दिग्गजों को रखा बाहर

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम की अपनी ऑल टाइम वनडे XI घोषित किया है. इसमें कई बड़े क्रिकेटर्स को जगह नहीं दी है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir (Image- Social Media)

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा हेड कोच गौतम गंभीर ने भारत की अपनी ऑल टाइम वनडे XI घोषित की है. गंभीर को उनके बेबाक विचारों के लिए जाना जाता है और उनकी टीम में भी इसकी साफ झलक दिखती है. गंभीर की टीम में भारत के कई दिग्गजों को जगह नहीं मिली है. आईए गंभीर की प्लेइंग XI पर एक नजर डालते हैं.

Advertisment

टॉप एंड मीडिल ऑर्डर 

गौतम गंभीर ने अपनी प्लेइंग XI में बतौर ओपनर खुद को और वीरेंद्र सहवाग को जगह दी है. इसके बाद उन्होंने तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़, चौथे नंबर पर सचिन तेंदुलकर, 5 वें नंबर पर विराट कोहली और छठे नंबर पर युवराज सिंह को जगह दी है. वहीं 7 वें नंबर पर एमएस धोनी हैं जो टीम के विकेटकीपर भी हैं.

इन गेंदबाजों का किया चयन

गंभीर ने अपनी टीम में 4 गेंदबाजों को जगह दी है. इसमें दो तेज गेंदबाज हैं जबकि दो स्पिनर हैं. बतौर स्पिनर उन्होंने अनिल कुंबले और आर अश्विन को जगह दी है. वहीं तेज गेंदबाज के रुप में इरफान पठान और जहीर खान को जगह दिया है. 

ये भी पढ़ें-  क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, अब Free में Noida के स्टेडियम में जाकर देखें AFG vs NZ का टेस्ट मैच

इन 5 दिग्गजों को नहीं दी जगह

गौतम गंभीर ने अपनी प्लेइंग XI भारत के लिए वनडे खेलने और दमदार प्रदर्शन करने वाले 5 दिग्गजों को जगह नहीं दी है जो काफी हैरानी भरा है.  गंभीर की टीम में भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का नाम नहीं है. बता दें कि रोहित और सौरव भारत के सफलतम सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं और गंभीर, सहवाग पर उनके रिकॉर्ड भारी हैं. इसके अलावा गंभीर ने ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को भी जगह नहीं दी है. इसके अलावा गंभीर की टीम में जहीर और इरफान के रुप में 2 बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. जवागल श्रीनाथ के रुप में एक दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को जगह दी जा सकती थी.   

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Rohit Sharma: रोहित शर्मा जैसा बेहतरीन इंसान मैंने जिंदगी में नहीं देखा, टीम इंडिया के इस अहम सदस्य ने हिटमैन पर लुटाया प्यार

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: किसी भी हाल में इस खिलाड़ी को रिलीज नहीं करेगी LSG, सामने आई बड़ी वजह

gautam gambhir news in hindi cricket news in hindi gautam gambhir Gautam Gambhir news
Advertisment
Advertisment