Advertisment

'गौतम गंभीर कोच के लिए श्रेष्ठ विकल्प लेकिन ...', रवि शास्त्री ने बताई नए कोच की सबसे बड़ी चुनौती

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रुप में गौतम गंभीर की नियुक्ति हो चुकी है. 27 जुलाई से भारत और श्रीलंका के बीच शुरु हो रही टी 20 सीरीज से गौतम बतौर कोच अपनी टी 20 यात्रा शुरु कर रहे हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Gautam Gambhir Ravi Shastri

गौतम गंभीर पर रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान (Photo- Social Media)

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रुप में गौतम गंभीर की नियुक्ति हो चुकी है. 27 जुलाई से भारत और श्रीलंका के बीच शुरु हो रही टी 20 सीरीज से गौतम बतौर कोच अपनी टी 20 यात्रा शुरु कर रहे हैं. भारतीय टीम का कोच बनने से पहले गौतम गंभीर ने 2 साल एलएसजी और 1 साल केकेआर के मेंटर रहे हैं. एलएसजी जहां प्लेऑफ खेली वहीं केकेआर के मेंटर के रुप में एकमात्र सीजन में उन्होंने टीम को आईपीएल 2024 का चैंपियन बना दिया. मेंटर के रुप में गौतम गंभीर की छवि बेहद आक्रामक रही है. इसलिए  भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ उनके रिश्ते को लेकर कयासों का दौर हेड कोच के पद पर उनकी नियुक्ति के बाद से ही चल रहा है. अब रवि शास्त्री ने इस पर बड़ा बयान दिया है. 

Advertisment

गौतम गंभीर बेहतर विकल्प 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान, कोच और मशहूर कमेंटेटर रवि शास्त्री ने गौतम गंभीर को हेड कोच बनाए जाने का स्वागत किया है. शास्त्री ने कहा कि, टीम इंडिया के हेड कोच के रुप में गौतम गंभीर मौजूदा समय में श्रेष्ठ विकल्प थे. गंभीर युवा हैं और टीम इंडिया के अधिकांश खिलाड़ियों से परिचित हैं. वे लंबे समय से क्रिकेट से जुड़े हैं. हाल ही में उन्होंने केकेआर को चैंपियन भी बनाया है. उनके पास फ्रेश आईडिया है जिससे भारतीय टीम को बड़ा फायदा हो सकता है. 

गंभीर की सबसे बड़ी चुनौती 

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि, भारतीय टीम के कोच के रुप में गौतम गंभीर की सबसे बड़ी चुनौती टीम के खिलाड़ियों को मैनेज करना होगा. टी 20 फॉर्मेट से रोहित, विराट और जडेजा संन्यास ले चुके हैं लेकिन बाकी सभी खिलाड़ी जो टी 20 विश्व कप का हिस्सा थे वे अगले 2 भी टीम रहेंगे. ऐसे में गंभीर इन खिलाड़ियों को कैसे मैनेज करेंगे. ये देखना होगा. साथ ही वनडे और टेस्ट सीरीज में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के बीच संतुलन वे कैसे बनाएंगे ये भी काफी अहम है. गंभीर ने केकेआर में सुनील नरेन को ओपनर बना दिया. टीम इंडिया में भी क्या वे ऐसा प्रयोग करेंगे और फिर किस खिलाड़ी के साथ ऐसा करेंगे ये देखना होगा. 

ये भी पढ़ें-  Champions Trophy 2025: 'प्लेयर्स पर खतरा...भारत क्यों जाए पाकिस्तान', हरभजन सिंह ने BCCI का किया समर्थन

ravi shastri cricket news in hindi gautam gambhir coach
Advertisment