Advertisment

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने लहराया तिरंगा, परिवार के साथ शेयर की तस्वीर

Gautam Gambhir : भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने आजादी की वर्षगांठ के मौके पर अपने घर पर तिरंगा झंडा लहराया. उन्होंने अपने परिवार के साथ तस्वीरें शेयर की हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Gautam Gambhir hoists Indian flag on the eve of Independence day

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने लहराया तिरंगा, परिवार के साथ शेयर की तस्वीर (Image- Social)

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर अपने राष्ट्रवादी विचार और नजरिए के लिए जाने जाते हैं. ऐसा कोई भी अवसर जहां राष्ट्र के प्रति अपने प्रेम को प्रदर्शित करना हो, गंभीर उससे नहीं चूकते. आजादी की 78 वीं वर्षगांठ के मौके पर भी गौतम गंभीर ने अपने घर पर झंडा फहराया और आज  आजादी का जश्न मनाया. 

Advertisment

शेयर की तस्वीर

गौतम गंभीर ने अपने घर पर अपने परिवार के साथ तिरंगा झंडा लहराया. उनकी साथ उनकी पत्नी और दोनों बेटियां मौजूद थी. गंभीर ने तिरंगा लहराने के बाद अपने पूरे परिवार के साथ तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है जो वायरल हो रही है. साथ ही गंभीर ने पूरे देश को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है.  

गंभीर ने बीसीसीआई से मनवाई अपनी बात

गौतम गंभीर जब भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच बने थे उस समय उन्होंने अपने सहायक कोच के रुप में कई नामों की सिफारिश बीसीसीआई से की थी. सहायक कोच के रुप में अभिषेक नायर और रियान डोएचे की मांग बोर्ड ने पहले ही मान ली थी. ये दोनों श्रीलंका दौरे पर मौजूद थे. फिल्डिंग कोच के रुप में टी दिलीप भी मौजूद थे. गेंदबाजी कोच की नियुक्ती नहीं हो पाई थी. बोर्ड गेंदबाजी कोच के रुप में किसी भारतीय की नियुक्ति करना चाहता था जबकि गंभीर ने मार्ने मोर्कल की मांग की थी.

14 अगस्त को बीसीसीआई ने गंभीर की बात मान ली और भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच के रुप में मॉर्ने मॉर्कल के नाम की घोषणा कर दी. मोर्कल साउथ अफ्रीका की तरफ से खेले बेहतरीन गेंदबाजों मे से एक रहे हैं. वे गंभीर के साथ एलएसजी में काम कर चुके हैं वहीं वे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं. मोर्कल के गेंदबाजी करियर पर बात करें तो 86 टेस्ट में वे 309, 117 वनडे में 188 और 44 टी 20 में 47 विकेट लिए हैं. 

ये भी पढ़ें-  Duleep Trophy: भारतीय टीम तो छोड़िए दिलीप ट्रॉफी में भी बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को जगह नहीं दी

15 august independence day gautam gambhir
Advertisment