Advertisment

विनेश फोगाट के बाद साक्षी मलिक ने भी की नई पारी की शुरुआत, गीता फोगाट का मिला साथ

Wrestling Champions Super League: पूर्व महिला पहलवान साक्षी मलिक और गीता फोगाट ने रेसलिंग चैंपियंस सुपर लीग की शुरुआत का ऐलान किया है. वहीं पेरिस ओलंपिक 2024 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले अमन सहरावत ने भी इस लीग का अपना समर्थन दिया है

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Sakshi Malik Gita Phogat

विनेश फोगाट के बाद साक्षी मलिक ने भी की नई पारी की शुरुआत (Social Media)

Wrestling Champions Super League: पूर्व भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक और गीता फोगाट ने भारतीय पहलवानों के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने रेसलिंग चैंपियंस सुपर लीग की शुरुआत का ऐलान किया है. रियो ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता साक्षी और 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के गोल्ड मेडल विजेता गीता फोगाट ने 'एक्स' पर एक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है. 

Advertisment

गीता फोगाट और साक्षी मलिक ने रेसलिंग चैंपियंस सुपर लीग का एलान करते हुए साझा पोस्ट में लिखा, "हमारे गांवों और समुदायों ने हमें बड़ा किया, पूरे देश ने हमें चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया. तिरंगे के लिए लड़ने से बड़ा कोई सम्मान नहीं हो सकता है. आपके प्यार और प्रेरणा ने इसे संभव बनाया."

उन्होंने कहा, "हम अपने सार्वजनिक और निजी दोनों भागीदारों के योगदान के लिए उनके आभारी हैं, और हम विशेष रूप से सरकार की निरंतर प्रतिबद्धता और समर्थन के प्रति आभार जताते हैं. आपने हम पर जो भरोसा दिखाया उसके बदले यह जरूरी है कि हम अपनी खेल प्रतिभा, अनुभव, धैर्य और सफलता को खेल की सेवा में समर्पित कर दें. इसलिए हम दोनों मिलकर रेसलिंग चैंपियंस सुपर लीग शुरू करने का ऐलान करते हैं."

Advertisment

अमन सहरावत का समर्थन

इसके अलावा पेरिस ओलंपिक 2024 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले अमन सहरावत ने भी इस लीग का अपना समर्थन दिया है और वह इस लीग का हिस्सा बनेंगे. उन्होंने कहा कि यह एक सराहनीय पहल है, जो भारतीय कुश्ती के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगी. 

Advertisment

रेसलिंग चैंपियंस सुपर लीग की स्थापना का उद्देश्य

साक्षी मलिक ने X पर अपने पोस्ट में लिखा, "रेसलिंग चैंपियंस सुपर लीग( WCSL) एक विश्व स्तरीय अंतरराष्ट्रीय लीग है, जिसका उद्देश्य हमारे पहलवानों को सर्वोत्तम सुविधाओं और प्रतिस्पर्धात्मक माहौल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पहलवानों से मुकाबला कराकर उन्हें मजबूत और सक्षम बनाना है." बता दें कि रेसलिंग चैंपियंस सुपर लीग के माध्यम से भारतीय पहलवानों को एक ऐसा मंच मिलेगा, जहां वे वैश्विक प्रतिस्पर्धा का हिस्सा बन सकेंगे और अपने स्किल को और बेहतर स्तर पर ले जा सकेंगे.

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli Bat: विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को गिफ्ट किया बैट, गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से जीता था दिल

today sports news in hindi Sakshi Malik Latest Sports news in hindi sports news in hindi Wrestling Champions Super League Geeta Phogat
Advertisment
Advertisment