Advertisment

शान मसूद महानतम कप्तान बनेगा, बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार के बावजूद पाकिस्तानी कप्तान को मिला इस दिग्गज का समर्थन

Shan Masood: बांग्लादेश सीरीज में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद की जमकर आलोचना हो रही है लेकिन इसी बीच उन्हें विश्व विजेता कप्तान का समर्थन मिला है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Shan Masood..

Shan Masood (Image- Social Media)

Shan Masood: पाकिस्तान को बांग्लादेश ने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में उसी की जमीन पर 2-0 से हराकर क्रिकेट वर्ल्ड में सनसनी मचा दी है. ये पहला मौका है जब पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच और फिर सीरीज गंवानी पड़ी है. पाकिस्तान की इस हार के बाद कप्तान शान मसूद की जमकर आलोचना हो रही है और उन्हें कप्तानी से हटाने की चर्चा भी जोरों पर है. इसी बीच शान को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान का समर्थन मिला है. 

Advertisment

वो एक दिन महान कप्तान बनेगा

बांग्लादेश से मिली हार के बाद आलोचना का सामना कर रहे शान मसूद को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनुस खान का समर्थन मिला है. 2009 में पाकिस्तान को टी 20 विश्व कप जिताने वाले यूनुस खान ने कहा है कि, यह शान मसूद की बतौर कप्तान पहली होम सीरीज है. दुर्भाग्य की बात है कि वह ये टूर्नामेंट जीत नहीं सका. लेकिन उसे कुछ समय दिया जाना चाहिए. मुझे लगता है कि वो पाकिस्तान के महानतम कप्तानों में से एक होगा. बता दें कि यूनुस खान को पाकिस्तान के बेहतरीन कप्तानों में से एक माना जाता है.

कप्तान के रुप में निराशाजनक शुरुआत

वनडे विश्व कप 2023 के बाबर आजम को पाकिस्तान की कप्तानी से हटा दिया गया था. उस समय शान मसूद को पाकिस्तान का टेस्ट कप्तान घोषित किया गया था. बतौर कप्तान शान की पहली टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया में थी. 3 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद बांग्लादेश ने भी 2-0 से क्लिन स्विप कर दिया है.

बांग्लादेश से मिली हार ने बतौर कप्तान शान मसूद के भविष्य पर सवाल खड़ा कर दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम अनिश्चितताओं के लिए जानी जाती है. इसलिए हो सकता है कि मसूद को कप्तानी से हटा भी दिया जाए. हालांकि बोर्ड की तरफ से फिलहाल ऐसी कोई चर्चा सुनने को नहीं मिली है. लेकिन इतना तय है कि बांग्लादेश से मिली हार के बाद कुछ खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी तय है. 

ये भी पढ़ें-   Team India squad: बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयन से जुड़ी बड़ी खबर, जानें कब घोषित होगा स्कवॉड?

ये भी पढ़ें-  Yashasvi Jaiswal: कौन है यशस्वी जायसवाल की विदेशी गर्लफ्रेंड? सोशल मीडिया वायरल हो रही फोटोज

Shan Masood younis khan cricket news in hindi PAKISTAN CRICKET TEAM
Advertisment
Advertisment