Advertisment

Paris Olympics 2024 के जश्न में डूबा Google, शेयर किया खास Doodle

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक का आज से आगाज हो रहा है. खेलों के इस महाकुंभ में 10 हजार से ज्यादा एथलीट हिस्सा ले रहे हैं. वहीं इसके जश्न के लिए गूगल ने भी खास डूडल बनाया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Paris Olympics Google

गूगल ने पेरिस ओलंपिक के लिए बनाया खास डूडल

Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलंपिक की आज से शुरुआत हो रही है. खेलों के इस महाकुंभ के लिए गुगल ने एक खास डूडल तैयार किया है. पेरिस ओलंपिक 26 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगी. पेरिस ओलंपिक पर पूरी दुनिया की नजरें होंगी. इसमें दुनिभार के 10 हजार से ज्यादा एथलीट भाग ले रहे हैं. वहीं भारत के 117 एथलीट भी इसमें हिस्सा लेंगे. इसके जश्न के लिए गुगल ने एक खास डूडल शेयर किया है.

Advertisment

गूगल ने बनाया डूडल

पेरिस ओलंपिक को गूगल भी सेलिब्रेट कर रहा है और इस मौके पर एक डूडल बनाया है. जिसमें एक एनिमेटेड ग्राफिक्‍स से कुछ पक्षी को पानी में तैरते हुए दिखाया गया है. Paris Olympics 2024 की ओपनिंग सेरेमनी पर पूरी दुनिया की निगाहें होंगी. इस बार ओलंपिक का ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किसी स्टेडियम में नहीं किया जाएगा बल्कि शहर के बीचों-बीच सीन नदी के किनारे आयोजित किया जाएगा. ओलंपिक खेलों के इतिहास में पहली बार उद्घाटन समारोह किसी स्टेडियम में नहीं होगा

कब शुरू होगी ओपनिंग सेरेमनी?

पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी फ्रांस के समयानुयर शाम 7:30 बजे से शुरू होना है. वहीं भारत में ओपनिंग सेरेमनी 26 जुलाई की रात 11 बजे से शुरू होगी. यह ओपनिंग सेरेमनी करीब 3 से साढ़े तीन घंटे तक चल सकती है. भारत में टीवी पर स्पोर्ट्स18 नेटवर्क और लाइव जियो सिनेमा एप पर फ्री में स्ट्रीमिंग को देख सकेंगे.

कुछ इस अंदाज में होगा एथलीटों का परेड

ओलंपिक ओपनिंग सेरेमनी में एथलीट अपने देश के झंडे के साथ परेड में हिस्सा लेते हैं. हमेशा की तरह इस बार भी ये परंपरा निभाई जाएगी, लेकिन इस बार एक नए रूप में, एथलीटों की परेड पेरिस के सीन नदी पर आयोजित की जाएगी, जिसमें प्रत्येक देश के लिए अलग-अलग नावें होंगी. 90 से अधिक नावों पर सवार होकर एथलीट पेरिस के बीचों बीच गुजरेंगे. परेड सीन नदी (Seine River) पर 6 किलोमीटर तक चलेगी. इन नावों में कैमरे लगे होंगे, ताकि टेलीविजन और ऑनलाइन दर्शकों एथलीटों को करीब से देख सकें. 

यह भी पढ़ें:  Champions Trophy 2025: 'हम अच्छे लोग हैं...', पाकिस्तान आने के लिए शोएब मलिक ने टीम इंडिया से की अपील

Paris Olympics Live Streaming in india Paris Olympics 2024 Live streaming in India Paris Olympics News Google Doodle paris olympics Paris Olympics Google Doodle Latest Sports news in hindi Paris Olympics India schedule Paris Olympics News in hindi
Advertisment
Advertisment