Advertisment

Kolkata rape and murder case: कोलकाता रेप कांड पर कार्रवाई में देरी से निराश क्रिकेटर, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को लिखा पत्र

Kolkata rape and murder case: कोलकाता के आरजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुई रेप और मर्डर की घटना ने पूरे देश को एक बार फिर से हैरान कर के रख दिया है. निराशाजनक ये है कि इस घटना पर अभी तक राज्य सरकार की तरफ से कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Harbhajan Singh wrote a letter to Mamata Banerjee for immediate action on Kolkata rape and murder case

कोलकाता रेप कांड पर कार्रवाई में देरी से निराश क्रिकेटर, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को लिखा पत्र (Image - Social Media)

 Kolkata rape and murder case: कोलकाता के आरजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुई रेप और मर्डर की घटना ने पूरे देश को एक बार फिर से हैरान कर के रख दिया है. निराशाजनक ये है कि इस घटना पर अभी तक राज्य सरकार की तरफ से कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है. इस वजह से राज्य सरकार के खिलाफ विरोध के स्वर उठ रहे हैं. राज्य में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं तो मेडिकल एसोसिएशन भी स्वास्थ्य सेवा रोककर अपना विरोध दर्ज करा रहा है. इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर और आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा और मामले पर त्वरित कार्रवाई की मांग की है. 

Advertisment

कार्रवाई की मांग

हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक दो पन्ने की पोस्ट शेयर करते हुए मामले पर त्वरित कार्रवाई की मांग की है. हरभजन ने लिखा है कि, घटना को एक सप्ताह से ज्यादा का समय बीत चुका है. लेकिन अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है. घटना ने अंतरात्मा को हिलाकर रख दिया है. मैंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल से त्वरित कार्रवाई की मांग की है. महिलाओं की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता है. अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द जल्द से होनी चाहिए और उन्हें कानून के मुताबिक कड़ी सजा दी जानी चाहिए. हरभजन ने लिखा है कि सजा ऐसी हो जिससे फिर ऐसा अपराध करने की हिम्मत कोई न करे. हमें ऐसा समाज बनाना है जहां महिलाएं सुरक्षित महसूस कर सकें. अगर अभी भी हम ऐसा नहीं कर सकते तो फिर कब करेंगे. मुझे लगता है कि कठोर कार्रवाई का समय आ गया है. 

सूर्यकुमार यादव ने भी किया रिएक्ट 

भारतीय टी 20 कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी इंस्टाग्राम में स्टोरी लगाते हुए घटना का विरोध किया है. सूर्या ने अपनी पोस्ट में पहले लिखा, 'अपनी बेटियों की सुरक्षा करें.' फिर सूर्या ने इस लाइन को काटा. इसके बाद लिखा, 'अपने बेटों को शिक्षित करें.अपने भाइयों, अपने पिता, अपने पति और अपने दोस्तों को शिक्षित करें.' बता दें कि कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर की घटना 9 अगस्त को हुई थी. 9 दिन बाद भी अपराधियों के खिलाफ कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की गई है.  

ये भी पढ़ें-   IPL 2025 की नीलामी में इस खिलाड़ी पर लग सकती है बड़ी बोली, महाराजा ट्रॉफी में 34 गेंद में ठोके 84 रन

harbhajan singh Kolkata Rape Case mamta banarjee
Advertisment