Advertisment

Hardik Pandya: बांग्लादेश सीरीज में हार्दिक पांड्या बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, इन दो दिग्गजों को छोड़े देंगे पीछे

Hardik Pandya IND vs BAN T20: भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर से 3 टी 20 मैचों की सीरीज शुरु हो रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Hardik Pandya

Hardik Pandya (Image- Social Media)

Advertisment

Hardik Pandya IND vs BAN T20: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ शुरु हो रही टी 20 सीरीज में एकबार फिर से एक्शन में दिखेंगे. श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी 20 सीरीज के बाद पहली बार हार्दिक फिल्ड पर दिखेंगे. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से उन्होंने छुट्टी ली थी जबकि टेस्ट वे नहीं खेलते हैं तो बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. 

Advertisment

टी 20 में दिखेगा जलवा

बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के लिए बेहद अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर और अर्शदीप के साथ एक हार्दिक ही हैं जिनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव है. मैचों के हिसाब से हार्दिक टीम के सर्वाधिक अनुभवी खिलाड़ी हैं.

बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

Advertisment

हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के लिए 102 टी 20 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 86 विकेट लिए हैं. अगर 3 टी 20 मैचों की सीरीज में हार्दिक 5 विकेट और ले लेते हैं तो वे टी 20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन जाएंगे.  

इन 2 दिग्गजों को छोड़ देंगे पीछे

अगर हार्दिक इस सीरीज में 5 विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो वे बतौर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को विकेट लेने के मामले में पीछे छोड़ देंगे. भुवनेश्वर फिलहाल सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं. वे 87 टी 20 में 90 विकेट ले चुके हैं. वहीं बुमराह  70 मैचों में 89 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं. 

Advertisment

टीम से बाहर चल रहा खिलाड़ी टॉप पर

भारतीय टीम की तरफ से टी 20 में सबसे ज्यादा विकेट युजवेंद्र चहल के नाम है. चहल ने 80 मैचों में सर्वाधिक 96 विकेट लिए हैं. उन्होंने अपना आखिरी टी 20 अगस्त 2023 में खेला था. वे लगभग 2 साल से टी 20 के नियमित सदस्य नहीं है. अगर वे नियमित खेल रहे होते तो उनके विकेटों की संख्या 150 से उपर हो सकती थी.  

कौन तोड़ेगा रिकॉर्ड?

Advertisment

युजवेंद्र चहल फिलहाल भारत की तरफ से टी 20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. हार्दिक, बुमराह और भुवनेश्वर तीनों के पास उन्हें पीछे छोड़ने का अवसर है. देखना होगा सबसे पहले उन्हें कौन पीछे छोड़ेगा.

ये भी पढ़ें-  ऋषभ पंत के साथ इस दिग्गज बल्लेबाज का भी है जन्मदिन, IPL में कर चुका कप्तानी, इंटरनेशनल क्रिकेट में हैं 10 शतक

ये भी पढ़ें-  बाबर आजम के बाद मोहम्मद रिजवान नहीं, ये खिलाड़ी बन सकता है पाकिस्तान का कप्तान, यूनिस खान ने भी दिया समर्थन

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Gautam Gambhir: शक्ति की भक्ति में रंगे नजर आए गौतम गंभीर, पहले नहीं देखा होगा ऐसा अंदाज

cricket news in hindi jasprit bumrah hardik pandya Hardik Pandya news bhuvneshwar kumar IND vs BAN T20 Hardik Pandya News in Hindi IND vs BAN T20 series IND vs BAN T20I
Advertisment
Advertisment