Advertisment

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की टेस्ट में वापसी, इस ऑलराउंडर का करियर खत्म कर देगी

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या ने लंबे समय से टेस्ट नहीं खेला है लेकिन हालिया रिपोर्टों के मुताबिक वे रेड बॉल से अभ्यास कर रहे हैं और टेस्ट क्रिकेट में वापसी की योजना बना रहे हैं.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Hardik Pandya return in test format will end Shardul Thakur career

Hardik Pandya (Image- Social Media)

Advertisment

Hardik Pandya: टी 20 विश्व कप 2024 में भारत को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले हार्दिक पांड्या को टी 20 फॉर्मेट की कप्तानी नहीं सौंपी गई थी. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को अगले टी 20 विश्व कप तक टीम इंडिया का कप्तान बना दिया गया है. हार्दिक के लिए ये एक बड़ा झटका था लेकिन ऐसा लग रहा है कि इस झटके से उन्होंने सबक ली है और कुछ बड़ा करने की तैयारी कर रहे हैं.

Advertisment

ऑल फॉर्मेट खिलाड़ी बनने की तैयारी

भारतीय क्रिकेट टीम जहां बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है वहीं स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कुछ तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है. हार्दिक इन तस्वीरों में रेड बॉल के साथ अभ्यास करते दिखे हैं. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि पांड्या टेस्ट फॉर्मेट में वापसी की तैयारी कर रहे हैं. हार्दिक गेंद और बल्ले से सक्षम खिलाड़ी हैं और अगर वापसी करते हैं तो निश्चित रुप से टीम इंडिया को मजबूत करेंगे. 

टेस्ट करियर पर नजर 

Advertisment

30 साल के हार्दिक पांड्या ने अपना आखिरी टेस्ट 2018 के अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. पिछले 6 साल में वे इंजरी से प्रभावित रहे हैं और वनडे, टी 20 में सक्रिय रहे हैं. हालांकि उनका टेस्ट करियर अच्छा रहा है. 11 टेस्ट की 18 पारियों में इस खिलाड़ी ने 1 शतक और 4 अर्धशतक लगाते हुए 532 रन बनाए हैं. इसके अलावा 17 विकेट भी लिए हैं. इसमें 1 बार 5 विकेट भी उन्होंने लिया है. 

इस खिलाड़ी का करियर हो सकता है खत्म

हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं. उनकी गैरमौजूदगी में भारतीय टेस्ट टीम में खासकर विदेशी दौरों पर शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जाता है. शार्दुल का गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन रहा है. कई बार वे मुश्किल परिस्थितियों टीम को वापस निकाल चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया सीरीज, WTC 2023 फाइनल में भी शार्दुल ने अच्छा प्रदर्शन किया था. रोहित, विराट जैसे बल्लेबाज जहां फ्लॉप रहे थे शार्दुल के बल्ले से रन निकला था. ऐसे में अगर हार्दिक टेस्ट में आते हैं तो शार्दुल को बाहर बैठना पड़ सकता है. उनका करियर भी समाप्त हो सकता है. शार्दुल ने 32 साल के शार्दुल ने 11 टेस्ट की 18 पारियों में 331 रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्धशतक हैं वहीं 31 विकेट भी उनके नाम हैं. इसके अलावा 47 वनडे की 29 पारी में 329 रन और 65 विकेट, 25 टी 20 में 33 विकेट उनके नाम हैं. वनडे विश्व कप 2023 के बाद से शार्दुल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- अभी अभी आई बड़ी खबर, बनारस के लोगों की लग गई लॉटरी, पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा

ये भी पढ़ें-  IPL 2025 में 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं फ्रेंचाइजी, RTM पर भी आई बड़ी खबर

ये भी पढ़ें-  SL vs NZ: न्यूजीलैंड के लिए अबूझ पहेली बने श्रीलंकाई स्पिनर, 1 दिन में कीवी टीम ने गंवाए 13 विकेट, पारी से लगभग तय

cricket news in hindi Shardul Thakur hardik pandya
Advertisment
Advertisment