Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या का टेस्ट करियर खत्म? सामने आया बड़ा अपडेट

Duleep Trophy 2024: भारत के लिए हार्दिक पांड्या आखिरी बार साल 2018 में खेला था, इसके बाद से वह टेस्ट नहीं खेले हैं. वहीं, अब वो दिलीप ट्रॉफी का भी हिस्सा नहीं हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या (Social Media)

Hardik Pandya Test Career: दिलीप ट्रॉफी 2024 (Duleep Trophy 2024) का 5 सितंबर से आगाज हो रहा है. वहीं बीसीसीआई ने दिलीप ट्रॉफी के लिए सभी चारों टीमों का एलान कर दिया है. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लगभग सभी स्टार खिलाड़ी खेलने वाले हैं, लेकिन टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं. इसके बाद से लगातार हार्दिक पांड्या के टेस्ट करियर सवाल उठ रहे हैं. अब सवाल है कि क्या हार्दिक पांड्या का टेस्ट करियर खत्म हो गया है?

Advertisment

दरअसल, टीम इंडिया के पास अब नीतीश रेड्डी और शिवम दुबे जैसे 2 अच्छे ऑलराउंडर्स के विकल्प हैं. शिवम दुबे और नीतीश रेड्डी बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी टीम में अहम भूमिका निभा सकते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों को दिलीप ट्रॉफी के लिए भी चुना गया है.

बता दें कि शिवम दुबे टीम इंडिया के लिए लगातार लिमेटेड ओवर्स फॉर्मेट में खेल रहे हैं. वहीं, नीतीश रेड्डी ने भी अपने खेल से खासा प्रभावित किया है. बता दें कि भारत के लिए हार्दिक पांड्या आखिरी बार टेस्ट करीब 6 साल पहले 2018 में खेले थे, इसके बाद से वह टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं.

बता दें कि हार्दिक पांड्या की सबसे बड़ी समस्या उनकी इंजरी रही है. यह स्टार ऑलराउंडर लगातार इंजरी से जूझता रहा है जिसकी वजह से ज्यादा वनडे और टी20 भी नहीं खेल पाते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि गौतम गंभीर एक नई टीम बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो तीनों फॉर्मेट में खेलें. ऐसा माना जा रहा है कि Hardik Pandya अब ज्यादातर टी20 और वनडे में ही खेलते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: इन 5 खिलाड़ियों को रिटेन करने जा रही है KKR की टीम, खुद दिया बड़ा हिंट

यह भी पढ़ें:  Arshad Nadeem: अरशद नदीम की इन चीजों में है फैंस की दिलचस्पी...जानें पाकिस्तान में Google पर क्या हो रहा है सर्च

Duleep Trophy 2024 hardik pandya
Advertisment
Advertisment