Advertisment

पाकिस्तान पर जीत के बावजूद टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, अगले मैच से बाहर हो सकती है ये दिग्गज खिलाड़ी

IND W vs PAK W: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी 20 विश्व कप 2024 के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया है. जीत के बावजूद टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Harmanpreet Kaur got injured during IND W vs PAK W might not play against Sri Lanka in T20 World Cup

पाकिस्तान पर जीत के बावजूद टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका (Image- Social Media)

Advertisment

Harmanpreet Kaur got injured during IND W vs PAK W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी 20 विश्व कप 2024 के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. टॉस जीतने के अलावा इस मैच में पाकिस्तान के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा. पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी दोनों ही विभाग में टीम साधारण रही और उसे 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया को जीत के बावजूद बड़ा झटका लगा है. कप्तान हरमनप्रीत कौर इंजर्ड हो गई हैं. 

इंजर्ड हुई कप्तान

भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाली कप्तान हरमनप्रीत कौर इंजर्ड हो गई हैं. भारत को जीत के लिए जब सिर्फ 2 रन की जरुरत थी. उस समय स्टंपिंग से खुद की विकेट बचाने के लिए उन्होंने डाइव लगाई.  विकेट तो उनकी बच गई लेकिन वे खुद इंजर्ड हो गईं. उनकी गर्दन में मोच आई है. इंजरी की वजह से उन्हें मैच के दौरान ही रिटायर्ट हर्ट होना पड़ा. 

जीत में निभाई बड़ी भूमिका

भारत को जीत के लिए सिर्फ 106 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने की वजह से ये छोटा स्कोर भी थोड़ा मुश्किल हो गया था. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आई हरमन ने 24 गेंद में 29 रन बनाकर टीम की जीत सुनिश्चित की. उनके अलावा शेफाली वर्मा ने 35 गेंद में 32 रन और जेमिमा 28 गेंद में 23 रन बनाए. 

105 पर रोका था पाकिस्तान को 

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था. लेकिन उसका ये फैसला गलत साबित हुआ.  20 ओवर में टीम 8 विकेट के नुकसान पर 105 रन बना सकी. सर्वाधिक 28 रन निदा डार ने बनाए थे. इसके अलावा मुनीबा अली ने 17, फातिमा सना ने 13 और सईदा अरुब शाह ने 14 रन बनाए थे. 

अरुधंती, श्रेयांका की बेहतरीन गेंदबाजी

भारत के लिए श्रेयांका पाटिल और अरुंधती रेड्डी ने बेहतरीन गेंदबाजी की. अरुंधती ने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि श्रेयांका पाटिल ने 4 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट लिए. रेणुका सिंह, दीप्ति शर्मा और आशा सोभना को 1-1 विकेट मिले.

 

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: पहले ही टी20 मैच में IPL की इन 2 टीमों के साथ हो गया बड़ा खेला, अब देनी पड़ेगी मोटी रकम

ये भी पढ़ें-  मेरे साथ नाइंसाफी हुई, टीम से बेइज्जत कर निकाला गया, PAK vs ENG टेस्ट से पहले पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी का चौंकाने वाला बयान

ये भी पढ़ें-  PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बाबर आजम बनाएंगे बड़ा कीर्तिमान! रोहित शर्मा को छोड़ेंगे पीछे

T20 WORLD CUP 2024 ind w vs pak w Harmanpreet Kaur Harmanpreet Kaur News
Advertisment
Advertisment