Advertisment

IND W vs PAK W: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी पारी, भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

IND W vs PAK W: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी 20 विश्व कप 2024 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच गंवाने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ दमदार वापसी की और मैच जीतते हुई अगले चरण की अपनी उम्मीद को कायम रखा.

author-image
Pankaj Kumar
एडिट
New Update
Harmanpreet Kaur

Harmanpreet Kaur IND W vs PAK W (Image- Social Media)

Advertisment

IND W vs PAK W:  भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को हराते हुए टी 20 विश्व कप 2024 का अपना पहला मैच जीत लिया है. न्यूजीलैंड से पहले मैच में मिली हार के बाद भारत के लिए ये मैच जीतना जरुरी था और टीम इंडिया ने खेल के हर विभाग जोरदार प्रदर्शन करते हुए जबरदस्त जीत दर्ज की. शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स ने शानदार बल्लेबाजी की. बता दें कि भारत को जीत के लिए 106 रन की जरुरत थी. 

शेफाली वर्मा की शानदार पारी 

106 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका 18 के स्कोर पर लगा जब मंधाना 7 रन बनाकर आउट हो गई. लेकिन इसके बाद शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स ने दूसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़ टीम को मजबूती दी. शेफाली 35 गेंद में 32 रन और जेमिमा 28 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुई. कप्तान हरमनप्रीत कौर 29 रन बनाकर रिटायर हर्ट हुईं.  भारत ने 18.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाकर मैच 6 विकेट से जीता.

पाकिस्तान ने बनाए थे 105 रन

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था. 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर टीम 105 रन बना सकी. सर्वाधिक रन निदा डार ने बनाए थे. डार ने 34 गेंद में 28 रन बनाए थे. इसके अलावा मुनीबा अली ने 17, फातिमा सना ने 13 और सईदा अरुब शाह ने 14 रन बनाए थे. 

श्रेयांका और अरुधंती की शानदार गेंदबाजी

भारत के लिए श्रेयांका पाटिल और अरुंधती रेड्डी ने बेहतरीन गेंदबाजी की. अरुंधती ने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि श्रेयांका पाटिल ने 4 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट लिए. रेणुका सिंह, दीप्ति शर्मा और आशा सोभना को 1-1 विकेट मिले.  

ये भी पढ़ें-  IND W vs PAK W: श्रेयांका, अरुंधती की घातक गेंदबाजी, भारतीय टीम ने 105 रन पर बांधा पाकिस्तान का बंडल

ये भी पढ़ें-  PAK vs ENG: इस चोटिल खिलाड़ी को शान मसूद ने दिया प्लेइंग 11 में मौका, क्या घर में फिर से सता रहा हार का डर?

ये भी पढ़ें-  मेरे साथ नाइंसाफी हुई, टीम से बेइज्जत कर निकाला गया, PAK vs ENG टेस्ट से पहले पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी का चौंकाने वाला बयान

T20 WORLD CUP 2024 cricket news in hindi ind w vs pak w Harmanpreet Kaur
Advertisment
Advertisment