Advertisment

Indian Hockey Team: हॉकी में भारत के 'दीवार' बने कप्तान और गोलकीपर, ओलंपिक में जीता लगातार दूसरा ब्रॉन्ज

PR Sreejesh : भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ओर कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने भारत को लगातार दूसरी बार ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल दिलाने में अहम भूमिका निभाई. पीआर श्रीजेश ने संन्यास का ऐलान कर दिया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
PR Shreejesh Paris Olympics 2024 Bronze Medal

पीआर श्रीजेश, हरमनप्रीत सिंह (Social Media)

Indian Hockey Team win Bronze Medal Paris Olympics: भारत को पेरिस ओलंपिक में चौथा मेडल हॉकी से मिला. भारतीय हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ड मेडल अपने नाम किया. भारत ने स्पेन को 2-1 से हराकर ब्रॉन्ड मेडल अपने नाम किया है. भारतीय हॉकी टीम लगातार दूसरी बार ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रही है. इससे पहले टोक्यो ओलंपिक में भारत ने ब्रॉन्ज जीता था. भारत के इस जीत के हीरो कप्तान हरमनप्रीत सिंह और गोलकीपर पीआर श्रीजेश रहे. बता दें कि पीआर श्रीजेश के करियर का आखिरी मैच था. 

Advertisment

हरमनप्रीत ने दागे दोनों गोल, श्रीजेश ने गोल पोस्ट की रक्षा की 

भारत की इस जीत में कप्तान हरमनप्रीत का बड़ा रोल रहा और टीम की तरफ से हुए दोनों ही गोल उन्होंने ने ही किए, लेकिन 'द वॉल ऑफ इंडियन हॉकी' नाम से मशहूर पीआर श्रीजेश ने अपना आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच में गोल पोस्ट की दीवार की कड़ी सुरक्षा की और देश को ओलंपिक में लगातार दूसरा ब्रांज दिलाया.

मैच को जीतने के लिए स्पेन के खिलाड़ियों ने कई बार आक्रामक हमले किए, लेकिन श्रीजेश ने स्पेन के सभी अटैक को ध्वस्त कर दिया. हालांकि मार्क मिरालेस ही उनके किले को भेद सके. श्रीजेश गोल के पास भारत के लिए अभेद्द दीवार की तरह खड़े रहे जिसे स्पेन के खिलाड़ी नहीं तोड़ पाए.

Advertisment

कप्तान हरमनप्रीत ने कंधे पर उठाया

पी श्रीजेश ने ओलंपिक की शुरुआत से पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था वह इस इवेंट के बाद इंटरनेशनल करियर को अलविदा कर देंगे. इस तरह स्पेन के खिलाफ मैच श्रीजेश का आखिरी मैच था और उनके करियर की समाप्ति ओलंपिक मेडल के साथ हुई है. इससे बेहतर करियर का समापन किसी भी खिलाड़ी के लिए नहीं हो सकता.

भारत के जीत के बाद श्रीजेश को भारतीय खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. कप्तान हरनप्रीत सिंह ने उन्हें अपने कंधे पर बैठाकर मैदान का चक्कर लगाया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बता दें कि भारत दीवार के नाम से मशहूर श्रीजेश ने कुल 329 अंतराष्ट्रीय मैच खेले. 

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Video: विराट कोहली का अपमान कर चर्चा में आया था ये खिलाड़ी, अब किंग की साइन टी शर्ट को दिल से लगाकर रखेगा

 

PR Shreejesh Harmanpreet Singh Harmanpreet Singh Paris Olympics Indian Hockey Team Indian Hockey Team Medal Paris Olympics Indian Hockey Team Bronze Medal PR Shreejesh Paris Olympics
Advertisment
Advertisment