Advertisment

Jos Buttler: जोस बटलर के बाद ये युवा खिलाड़ी बन सकता है इंग्लैंड का कप्तान, ईसीबी ने दिए संकेत

Jos Buttler: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोस बटलर 34 साल के हो गए हैं. बतौर कप्तान उनका विकल्प इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ढूंढ लिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Harry Brook can be permanent captain of England after Jos Buttler

Jos Buttler: जोस बटलर के बाद ये युवा खिलाड़ी बन सकता है इंग्लैंड का कप्तान

Jos Buttler: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. कप्तान जोस बटलर इंजरी की वजह से टी 20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. बटलर की अनुपस्थिति में टी 20 में फिल साल्ट ने कप्तानी की थी लेकिन वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने दूसरा कप्तान चुना है.

Advertisment

वनडे सीरीज के लिए इस खिलाड़ी को दी गई कप्तानी 

इंग्लैंड ने 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंजर्ड जोस बटलर की जगह युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक को कप्तान बनाया है. ब्रुक का वनडे करियर बेहद छोटा है. उन्होंने सिर्फ 15 वनडे खेले हैं जिसमें 3 अर्धशतक लगाते हुए 407 रन बनाए हैं. उनका टॉप स्कोर 80 है. इसके अलावा टी 20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे ऑलराउंडर लियाम लिवंग्सटन को भी मौका दिया गया है. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले जोश हुल भी इंजरी की वजह से टीम में जगह नहीं बना पाए हैं. 

ईसीबी ने दिया संकेत 

Advertisment

जोस बटलर 34 साल के हो चुके हैं. इसलिए इंग्लैंड को उनके जैसे बल्लेबाज के साथ साथ एक ऐसे खिलाड़ी की भी तलाश है जो भविष्य में इंग्लैंड टीम की कप्तानी कर सके. इसी वजह से ईसीबी युवा खिलाड़ियों को मौका दे रहा है. 25 साल के ब्रुक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तानी देकर ईसीबी ने संकेत दिया है कि भविष्य में उन्हें बटलर की जगह पूर्ण रुप से इंग्लैंड की कप्तानी दी जा सकती है. बता दें कि ब्रुक तीनों फॉर्मेट खेलते हैं.

करियर पर नजर

2022 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले ब्रुक ने 18 टेस्ट में 5 शतक की मदद से 1558, 15 वनडे में 3 अर्धशतक लगाते हुए 407 और 39 टी 20 में 3 अर्धशतक लगाते हुए 707 रन बनाए हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा के साथ हुआ था ये भयंकर हादसा, नहीं तो गोल्ड तय था

ये भी पढ़ें-  Video: एमएस धोनी के ये शॉट देख हो जाएंगे हैरान, 360 डिग्री बल्लेबाजों के लिए भी खेलना मुश्किल

ये भी पढ़ें-  Duleep Trophy: टेस्ट में टी 20 खेलने लगा ये खिलाड़ी, गेंदबाजों की जमकर लगाई क्लास

harry brook England Cricket Team ENG vs AUS ODI ENG vs AUS cricket news in hindi Jos Buttler
Advertisment
Advertisment