Advertisment

Harry Brook: 4 टेस्ट 4 शतक, हैरी ब्रूक को पसंद है पाकिस्तान का मैदान, हर टेस्ट में ठोक देते हैं शतक

Harry Brook Century: पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में हैरी ब्रूक ने शतक जड़ दिया है. पाकिस्तान में उनका ये चौथा टेस्ट शतक है. खास बात यह है कि पाकिस्तान में वो अपना चौथा टेस्ट मैच ही खेल रहे हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
Harry Brook Century in Pakistan

हैरी ब्रूक को पसंद है पाकिस्तान का मैदान (Social Media)

Advertisment

Harry Brook Century In Pakistan: पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच मुल्तान (Multan Test) में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शतकों की झड़ी लगी हुई है. मैच के तीसरे दिन जो रूट ने शतक लगाया. इसके बाद फिर हैरी ब्रूक ने भी शतक जड़ दिया. 25 साल के ब्रूक ने अब तक पाकिस्तान में सिर्फ 6 टेस्ट पारियां ही खेली है, जिनमें यह उनका चौथा टेस्ट शतक है. वहीं टेस्ट करियर में ब्रूक का ये 6वां शतक है.

बेन डकेट के आउट होने के बाद हैरी ब्रूक (Harry Brook) बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे. उन्होंने आते ही तेजी से रन बनाना शुरू कर दिया. ब्रूक ने 118 गेंद में अपना शतक पूरा किया. ब्रूक जिस तरह बल्लबाजी कर रहे हैं आने वाले वक्त में वो वर्ल्ड क्रिकेट का एक बड़ा नाम हो सकते हैं. 

हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान में 4 टेस्ट मैच में लगाए 4 शतक

हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान जाकर अपनी पहली ही पारी में सनसनी फैला दी थी. साल 2022 में जब इंग्लैंड की टीम ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था, तब तीनों ही टेस्ट मैचों में हैरी ब्रूक ने शानदार शतक जड़ा था. इस सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी स्टेडियम में खेला था. इस मैच में ब्रूक ने 153 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद मुल्तान के मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने 108 रनों की पारी खेली थी. फिर कराची टेस्ट में हैरी ब्रूक ने 111 रन बनाए थे. इंग्लैंड के इस युवा बल्लेबाज ने 2022 की पाकिस्तान सीरीज में 93.6 के औसत से 468 रन बना डाले थे.

इंग्लैंड के भविष्य के स्टार हैं हैरी ब्रूक

हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में जो कारनामा कर दिया है वो हर युवा खिलाड़ी का सपना होता है. ब्रूक ने टेस्ट करियर की 31 पारियों में 6 शतक और 9 जड़ दिए हैं. इस दौरान वो 57 की औसत और 86 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. इसका मतलब वो लगभग हर दूसरी पारी में 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाते हैं. 

यह भी पढ़ें:  Rohit Sharma: रोहित शर्मा को है इस गेंदबाज को न खेल पाने का गहरा अफसोस, इंटरनेशनल क्रिकेट में ले चुका है 949 विकेट

यह भी पढ़ें:  टीम का हुआ ऐलान, ईशान किशन को मिला मौका, मोहम्मद शमी की नहीं हुई वापसी

यह भी पढ़ें:  Harry Brook: जो इमरान खान नहीं कर पाए वो हैरी ब्रूक ने कर दिया, पाकिस्तान में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

cricket news in hindi harry brook PAK vs ENG Harry Brook Century
Advertisment
Advertisment