Advertisment

Harry Brook : हैरी ब्रूक ने मुल्तान टेस्ट में जड़ा तिहरा शतक, जो रुट चूके

Harry Brook hits triple century: पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के चौथे दिन हैरी ब्रूक ने अपने करियर का पहला तिहरा शतक लगाया.

author-image
Pankaj Kumar
एडिट
New Update
Harry Brook

Harry Brook : हैरी ब्रुक ने मुल्तान टेस्ट में जड़ा तिहरा शतक

Advertisment

Harry Brook Triple Century PAK vs ENG: हैरी ब्रूक के लिए मुल्तान टेस्ट काफी यादगार साबित हुआ है. 25 साल के इस युवा बल्लेबाज ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट के चौथे दिन तिहरा शतक लगा दिया है. ब्रुक ने 310 गेंदों में अपना करियर का पहला तिहरा शतक लगाया. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर ब्रुक 173 गेंद में 141 पर नाबाद लौटे थे. चौथे दिन उनसे दोहरे शतक की उम्मीद थी लेकिन इस युवा बल्लेबाज न सिर्फ दोहरा शतक लगाया बल्कि तूफानी बल्लेबाजी करते हुए तिहरा शतक लगा दिया. ब्रुक 322 गेंद में 317 रन बनाकर आउट हुए. उनकी पारी में 29 चौके और 3 छक्के लगाए. बता दें कि पाकिस्तान में खेले 4 टेस्ट में ब्रुक का ये चौथा शतक है. इसमें 3 शतक है, चौथे शतक को उन्होंने तिहरे शतक में बदल दिया है.

जो रुट तिहरे शतक से चूके

हैरी ब्रूक से पहले जो रुट भी अपने तिहरे शतक की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन वे 375 गेंद में 262 रन बनाकर आउट हो गए. रुट का ये छठा दोहरा शतक था. रुट ने चौथे विकेट के लिए ब्रुक के साथ 454 रन की साझेदारी की. 

इंग्लैंड को मिल चुकी है बड़ी लीड

खबर लिखे जाने तक 150 ओवर में 7 विकेट पर 823 रन बना लिए थे. इंग्लैंड की लीड 267 रन की हो चुकी है. ब्रूक के तिहरे और रुट के दोहरे शतक के अलावा जैक क्रॉले 78 और बेन डकेट ने 84 रन बनाए. 

पाकिस्तान की तरफ से भी लगे थे 3 शतक

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 556 रन बनाए थे. पाकिस्तान के लिए अब्दुल्ला शफीक, शाम मसूद और सलमान अली आगा ने शतक लगाए थे जबकि सउद शकील ने 82 रन की पारी खेली थी. अब्दुल्ला ने 184 गेंद में 102, शान ने 177 गेंद में 151 और सलमान अली आगा ने 119 गेंद में 104 रन बनाए. पाकिस्तान  ने सभी विकेट खोकर 556 रन बनाए थे. 

ये भी पढ़ें-  Viral Video: गुस्से से भरी थी अर्शदीप सिंह की आंखें, नजर नहीं मिला सका बांग्लादेशी ओपनर

ये भी पढ़ें-  Video: हार्दिक पांड्या का ये कैच देख आप विश्व कप फाइनल में सूर्यकुमार यादव वाला कैच याद करेंगे

ये भी पढ़ें Ratan Tata: रतन टाटा ने इन दिग्गज क्रिकेटरों की संवारी है जिंदगी, नाम जानकर आपको भी होगा गर्व

cricket news in hindi harry brook PAK vs ENG Harry Brook News Harry Brook Triple Century
Advertisment
Advertisment