Advertisment

Harry Brook: जो इमरान खान नहीं कर पाए वो हैरी ब्रूक ने कर दिया, पाकिस्तान में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Harry Brook Century: पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक ने शतक जड़ दिया है. इसी के साथ उन्होंने इमरान खान को भी पीछे छोड़ दिया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Harry Brook

जो इमरान खान नहीं कर पाए वो हैरी ब्रूक ने कर दिया (Social Media)

Advertisment

Harry Brook PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच मुल्तान के मैदान पर खेला जा रहा है. पाकिस्तान के 556 रनों के जवाब में जब इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में सिर्फ 4 रन के स्कोर पर कप्तान ओली पोप के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया तो ऐसा लगा कि इंग्लिश टीम इस मुकाबले में पीछे रह जाएगी, लेकिन मैच के तीसरे दिन जो रूट के बाद हैरी ब्रूक के शतक ने इंग्लैंड को फ्रंट फूट पर ला दिया है. हैरी ब्रूक का टेस्ट में ये 6वां शतक है. इसी के साथ हैरी ब्रूक पाकिस्तान में इमरान खान से ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

इंग्लैंड की टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर है. जहां सीरीज का पहला टेस्ट मैच मुल्तान (Multan) में खेला जा रहा है. इस मैच में हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने शतक जड़ दिया है. इसी के साथ उन्होंने पाकिस्तान के दिग्गज इमरान खान को पीछे छोड़ दिया है.

ब्रूक ने पाकिस्तान में 4 टेस्ट मैच में जड़ दिया 4 शतक

इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तान में 38 टेस्ट मैच खेले हैं और 3 शतक लगाए हैं. वहीं हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान में 4 टेस्ट शतक जड़ दिया है. खास बात यह है कि पाकिस्तान में हैरी ब्रूक अपना चौथा ही टेस्ट मैच खेल रहे हैं और सभी मैचों में शतक जड़ दिया है जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है.

इससे पहले साल 2022 में जब इंग्लैंड की टीम ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था, तब तीनों ही टेस्ट मैचों में हैरी ब्रूक ने शानदार शतक जड़ा था. इस सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी स्टेडियम में खेला था. इस मैच में ब्रूक ने 153 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद मुल्तान के मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने 108 रनों की पारी खेली थी. फिर कराची टेस्ट में हैरी ब्रूक ने 111 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें:  Rohit Sharma: रोहित शर्मा को है इस गेंदबाज को न खेल पाने का गहरा अफसोस, इंटरनेशनल क्रिकेट में ले चुका है 949 विकेट

यह भी पढ़ें:  टीम का हुआ ऐलान, ईशान किशन को मिला मौका, मोहम्मद शमी की नहीं हुई वापसी

यह भी पढ़ें:  Viral Video: क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा...,मार्नस लाबुशेन ने अंपायर के पीछे ही लगा दिया फील्डर, देख नहीं रुकेगी हंसी

cricket news in hindi imran-khan harry brook PAK vs ENG
Advertisment
Advertisment