Advertisment

Harry Brook Triple Century: मुल्तान को मिला नया सुल्तान, हैरी ब्रूक ने तिहरा शतक जड़ तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड

Harry Brook PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के पहला टेस्ट मैच मुल्तान के मेदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड के 25 साल के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने तिहरा शतक जड़ वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Harry Brook Triple Century

हैरी ब्रूक ने तिहरा शतक जड़ तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड (Twitter)

Advertisment

Harry Brook Triple Century: पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान (Multan Test) में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के 25 साल के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने तिहरा शतक जड़ दिया है. इसी के साथ उन्होंने साल 2004 में इसी मैदान पर वीरेंद्र सहवाग के 309 रनों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. हैरी ब्रूक ने सिर्फ 310 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का पहला तिहरा शतक लगाने में कामयाब हुए. इस मैच में चौथे विकेट के लिए हैरी ब्रूक और जो रूट ने रिकॉर्ड 454 रनों की साझेदारी की और इंग्लैंड का स्कोर 800 के पार पहुंचाया.

इंग्लैंड के लिए तिहरा शतक लगाने वाले छठे खिलाड़ी बने हैरी ब्रूक

हैरी ब्रूक (Harry Brook) इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं वो 1990 के बाद से ये कारनामा करने पहले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी भी बने हैं. इसके अलावा ब्रूक इंग्लैंड के लिए ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले लेन ह्यूटन के बाद दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने हैं. वहीं हैरी ब्रूक टेस्ट क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज तिहरा शतक लगाने का रिकार्ड भी अपने नाम किया.

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के नाम है. उन्होंने साल 2008 में चेन्नई के मैदान पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 278 गेंदों में 300 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा हैरी ब्रूक टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक लगाने वाले 5वें खिलाड़ी बने हैं. पिछली बार पाकिस्तान के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग ने ही तिहरा शतक लगाया था जो इसी मैदान पर बना था. 

जो रूट ने भी खेली 262 रनों की पारी

मुल्तान टेस्ट मैच पाकिस्तानी गेंदबाजों जो पिटाई हुई है शायद ही वो कभी भूला पाएंगे. इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक ने तिहरा शतक जड़ा. वहीं इससे पहले चौथे दिन के खेल में जो रूट भी 262 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर पवेलियन लौटे थे. रूट ने अपनी पारी के दम पर कई नए रिकॉर्ड भी बनाने का काम किया था. जो रूट और हैरी ब्रूक के बीच हुई 454 रनों की साझेदारी इंग्लैंड के लिए अभी तक किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भी है.

यह भी पढ़ें:  Rafael Nadal retires: फ्रेंच ओपन के बादशाह राफेल नडाल ने संन्यास की घोषणा की, इस टूर्नामेंट में आखिरी बार आएंगे नजर

यह भी पढ़ें:  Ratan Tata: रतन टाटा के निधन पर विराट कोहली और जय शाह ने जताया दुख, जानें दिग्गज उद्योगपति के लिए क्या कहा?

 

cricket news in hindi harry brook PAK vs ENG Harry Brook Triple Century
Advertisment
Advertisment