Advertisment

Harry Brook: तिहरे शतक से नहीं भरा मन, अब मुल्तान की इस खास चीज को इंग्लैंड ले जाना चाहते हैं हैरी ब्रूक

Harry Brook: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में खेला जा रहा पहला टेस्ट युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक के लिए बेहद खास रहा है. ब्रूक ने तिहरा शतक जड़ इस मैदान को अपने लिए बेहद खास बना लिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Harry Brook

Harry Brook (Image- Social Media)

Advertisment

Harry Brook: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में 3 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है. ये टेस्ट इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक के लिए बेहद यादगार रहा है. ब्रूक ने अपने करियर का पहला तिहरा शतक मुल्तान में जड़ा है. इसलिए मुल्तान का मैदान हैरी ब्रूक के दिल में बस गया है. 

21 वीं सदी में इंग्लैंड के लिए पहला तिहरा शतक

हैरी ब्रूक इंग्लैंड के लिए 21 वीं सदी में तिहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. मुल्तान टेस्ट के चौथे दिन ब्रूक ने तिहरा शतक लगाया.  ब्रूक ने 322 गेंदों में 29 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 317 रन की पारी खेली. वीरेंद्र सहवाग के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक ब्रूक ने ही लगाया है. अपनी इस पारी के बाद ब्रूक ने मुल्तान की एक खास चीज को अपने साथ इंग्लैंड ले जाने की इच्छा जताई है.

इस चीज को ले जाना चाहते हैं इंग्लैंड

हैरी ब्रूक ने मुल्तान टेस्ट के चौथे दिन की समाप्ती के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, मैं संभवत: मुल्तान की इस विकेट को मोड़कर अपने साथ इंग्लैंड ले जाना चाहूंगा. बैटिंग के लिए ये एक अद्भुत विकेट है. खासकर पिच पर तीसरा दिन जिस तरह का खेल हुआ वो शानदार था.  

पाकिस्तान में ब्रूक का रिकॉर्ड शानदार

पाकिस्तान में हैरी ब्रूक ने 4 टेस्ट खेले हैं और 4 शतक लगाए हैं. चौथे शतक को उन्होंने तिहरे शतक में बदल दिया है. ब्रूक को रुट के बाद इंग्लैंड का अगला बैटिंग लीजेंड माना जा रहा है और वे मैच दर मैच इस मान्यता को सही साबित करते जा रहे हैं. 

मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान पर पारी की हार का खतरा

मुल्तान टेस्ट का चौथा दिन समाप्त हुआ तो इंग्लैंड मजबूत स्थिति में था. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान 556 रन बनाए थे. जो रुट के दोहरे और ब्रूक के तिहरे शतक की मदद से इंग्लैंड ने पहली पारी 7 विकेट पर 823 रन बनाकर घोषित की थी. इंग्लैंड को पहली पारी में 267 रन की लीड मिली थी. पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 152 पर 6 विकेट खो दिए हैं. टेस्ट के 5 वें दिन इंग्लैंड को सिर्फ 4 विकेट जीत के लिए जरुरी होंगे.  

ये भी पढ़ें-  Hardik Pandya Birthday: वे 5 विवाद जिसने हार्दिक पांड्या की इमेज को पहुंचाया तगड़ा नुकसान, फैंस ने भर-भर कर दी थी गाली

ये भी पढ़ें-  Ratan Tata: रतन टाटा ने मुश्किल वक्त में दिया था BCCI का साथ, IPL के लिए तोड़ दी थी चीनी कंपनी की कमर

ये भी पढ़ें-  PAK vs ENG: बाबर आजम और शाहीन अफरीदी में फिर से हो गई गहरी दोस्ती, यकीन न आए तो देखें ये Video

cricket news in hindi harry brook PAK vs ENG Harry Brook News Multan Test
Advertisment
Advertisment