Advertisment

Vinesh Phogat Julana Election Result : 'यह लड़ाई सिर्फ...,' विनेश फोगाट के जीत पर बजरंग पूनिया का आया रिएक्शन

Haryana Assembly Election: भारतीय पूर्व रेसलर विनेश फोगाट ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में जुलाना विधानसभा सीट से चुनाव जीत गई हैं. नतीजों के दिन बजरंग पुनिया ने उन्हें बधाई दिया.

author-image
Roshni Singh
New Update
Vinesh Phogat

विनेश फोगाट के जीत पर बजरंग पूनिया का आया रिएक्शन (Twitter)

Advertisment

Bajrang Punia Reaction on Vinesh Phogat Victory: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में विनेश फोगाट को जीत मिली है.  उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर जुलाना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. विनेश फोगट के साथ बजरंग पुनिया भी कांग्रेस में शामिल हुए थे. अब विनेश फोगाट के इस जीत पर बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) ने अपनी साथी पहलवान को बधाई दी है. 

बजरंग पूनिया ने विनेश फोगाट को दी बधाई

बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने अपने एक्स पर एक ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा. "देश की बेटी विनेश फोगाट को उनकी जीत के लिए बहुत-बहुत बधाई." उन्होंने आगे लिखा "यह लड़ाई सिर्फ एक जुलाना सीट की नहीं थी, सिर्फ 3-4 और प्रत्याशियों के साथ नहीं थी, सिर्फ पार्टियों की लड़ाई नहीं थी. यह लड़ाई देश की सबसे मजबूत दमनकारी शक्तियों के खिलाफ थी और विनेश इसमें विजेता रही."

6015 वोटों से जीतीं विनेश फोगाट

जुलाना विधानसभा सीट (Julana Election Result) पर शुरुआती छह चरणों तक विनेश फोगाट पीछे चल रही थीं, लेकिन सातवें चरण के बाद से विनेश बीजेपी के प्रत्याशी योगेश बैरागी को पीछे आगे निकल गईं और जीत हासिल की. विनेश फोगाट को कुल 65080 वोट मिले, वहीं योगेश बैरागी को 59065 वोट प्राप्त हुए. इसके अलावा तीसरे नंबर पर रहे सुरेंद्र लाठर 10158 वोट मिले. इस तरह विनेश फोगाट ने 6015 वोटों से जीत हासिल की.

फाइनल से अयोग्य घोषित होने के बाद विनेश ने छोड़ दी कुश्ती

पेरिस ओलंपिक 2024 के फाइनल में विनेश फोगाट को तय वजन से 50 ग्राम ज्यादा होने की वजह से डिस्क्वाफाई कर दिया गया था. उन्होंने बड़े-बड़े स्टार पहलवानों को हराकर फाइनल तक का सफर तय किया था. सभी को उम्मीद थी कि विनेश गोल्ड मेडल अपने नाम करेंगी, लेकिन अयोग्य घोषित होने के बाद विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दी थी. जिसके बाद विनेश 6 सितंबर को अपने साथी पहलवान बजरंग पुनिया के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गईं.

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: 2 साल में पूरी तरह बदल गई टीम इंडिया, दिल्ली में सिर्फ एक खिलाड़ी खेलेगा दूसरी बार मैच

vinesh phogat Bajrang Punia Haryana Election Result Live Vinesh Phogat Victory Haryana Assembly Election Result 2024
Advertisment
Advertisment