Advertisment

Paris Olympics 2024: मनु भाकर-सरबजोत सिंह के ब्रॉन्ज जीतने पर हरियाणा CM ने दी बधाई, घर और कॉलेज में भी मना जश्न

पेरिस ओलंपिक 2024 में सरबजीत सिंह और मनु भाकर ने शानदार प्रदर्शन किया और 10 मीटर मिक्सड इवेंट में दक्षिण कोरिया को हरा दिया है. इस तरह दोनों ने भारत को दूसरा ब्रॉन्ज मेडल दिलाया.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Manu Bhakar

Manu Bhaker Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक 2024 के चौथे दिन मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने इतिहास रचा. दोनों ने भारत को दूसरा मेडल दिलाया. मनु और सरबजोत ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में रिपब्लिक ऑफ कोरिया की जोड़ी को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता.मनु ने इससे पहले शूटिंग में ही भारत को पहला मेडल जिताया था. ऐसे में वह भारत के लिए एक ही ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली पहली महिला एथलीट बन गई हैं. उनकी इस जीत पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने बढ़ाई दी है. इसके अलावा मनु भाकर के घर और कॉलेज में भी जीत का जश्न मनाया गया.

Advertisment

मनु भाकर बनीं पहली एथलीट

भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में वुमन 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज मेडल जीता. इसके बाद मिक्सड डबल्स में भी मेडल अपने नाम किया. इसी के साथ मनु ने इतिहास रच दिया. आजादी के बाद वह एक ही ओलंपिक में भारत के लिए 2 मेडल जीतने वाली भारत की पहली एथलीट बन गई हैं. हरियाणा के खिलाड़ियों के इस बेहतरीन प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री नायब सैनी ने भी बधाई दी है.

'पूरे देश को हरियाणा पर गर्व है'

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ियों ने इतिहास रचा है. मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है और वे दोनों हरियाणा से हैं. मुझे खुशी है कि हरियाणा ने भारत को मेडल दिलाया.  पूरे देश को हरियाणा के खिलाड़ियों पर गर्व है.

इसके अलावा मनु भाकर के घर और उनके कॉलेज में भी जीत का जश्न मनाया गया. बता दें कि मनु भाकर हरियाणा के झज्जर की रहने वाली हैं. झज्जर स्थित उनके घर पर परिवार के लोग खूब जश्न मना रहे हैं. सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसके अलावा उनके कॉलेज में भी ढोल के साथ जश्न मनाया गया.

Paris Olympics 2024 Manu Bhaker Sarabjot Singh Sarabjot Singh Indian Paris olympics 2024 Manu Bhakar Gold cricket news in hindi shooter Manu Bhakar Latest Sports news in hindi Haryana CM Nayab Saini
Advertisment
Advertisment