Advertisment

IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स का हेड कोच बन सकता है ये पूर्व खिलाड़ी, भारत के लिए खेल चुका है 40 वनडे

IPL 2025: आईपीएल 2025 के पहले दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग से अपना नाता तोड़ लिया था. अब उनकी जगह नए हेड कोच के रुप में पूर्व भारतीय खिलाड़ी की नियुक्ती हो चुकी है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Hemang Badani can be next head coach of Delhi Capitals for IPL 2025 reports

IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स का हेड कोच बन सकता है ये पूर्व खिलाड़ी (Image-Social Media)

Advertisment

Hemang Badani can be next head coach of Delhi Capitals in IPL 2025: आईपीएल 2025 से पहले सभी 10 फ्रेंचाइजी अपनी कोचिंग टीम में बड़े बदलाव कर रही हैं. अगले सीजन से पहले डीसी ने रिकी पोंटिग से अपना नाता तोड़ लिया था. उनकी जगह नए हेड कोच की तलाश लंबे समय से चल रही है. रिपोर्टों के मुताबिक डीसी के नए हेड कोच के रुप में पूर्व भारतीय खिलाड़ी हेमांग बदानी का नाम सबसे आगे चल रहा है.

बन सकते हैं अगले कोच

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक डीसी रिकी पोटिंग की जगह भारतीय टीम के बाएं हाथ के पूर्व मध्यक्रम बल्लेबाज हेमांग बदानी को अपना नया हेड कोच बना सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक डीसी हेड कोच के रुप में किसी भारतीय खिलाड़ी को चाहती है और इस रेस में बदानी सबसे आगे हैं. इसकी आधिकारिक घोषणा जल्द हो सकती है. इसके साथ ही गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल को दी जा सकती है. बता दें कि बदानी टीएनपीएल, आईपीएल और एलपीएल में कोचिंग कर चुके हैं.  

अंतरराष्ट्रीय करियर पर नजर

2000 से 2004 के बीच 4 टेस्ट में 94 रन बनाने वाले हेमांग बदानी ने 40 वनडे की 36 पारियों में 1 शतक और 4 अर्धशतक लगाते हुए 867 रन बनाए हैं.  वहीं मुनाफ पटेल ने 2006 से 2011  के बीच 13 टेस्ट में 35, 70 वनडे में 86 और 3 टी 20 में 4 विकेट लिए थे. वे दाएं हाथ के तेज गेंदबाज रहे हैं.

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के बीच इन 3 दिग्गज क्रिकेटर्स को ICC का बड़ा सम्मान

डीसी इन 3 खिलाड़ियों को भी रिटेन कर सकती है

हेमांग बदानी को हेड कोच बनाने और मुनाफ पटेल को गेंदबाजी कोच बनाने के अलावा डीसी कैंप से रिटेंशन से जुड़ी एक बड़ी खबर आई है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत,अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को रिटेन कर सकती है. पंत को 18 करोड़, अक्षर को 14 करोड़ और कुलदीप यादव को 11 करोड़ में रिटेन कर सकती है.   

ये भी पढ़ें-  'बैन है...', भारत के बारे में पाकिस्तानी कप्तान का सनसनीखेज बयान, देखने को मिल सकती है दोनों टीमों के बीच तकरार

ये भी पढ़ें-  Video: बन गया T20I का नया विश्व रिकॉर्ड, क्रिस गेल, डिविलयर्स और सूर्या जैसे खूंखार बल्लेबाज भी ऐसा नहीं कर सके हैं

cricket news in hindi IPL 2025 delhi-capitals latest cricket news in hindi Hemang Badani
Advertisment
Advertisment