Advertisment

Buchi Babu Tournament 2024: कैसे और कहां देख सकते हैं बुची बाबू टूर्नामेंट?

Buchi Babu Tournament 2024: बुची बाबू टूर्नामेंट में भारत के टी 20 फॉर्मेट के कप्तान सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और सरफराज खान जैसे स्टार खिलाड़ी खेल रहे हैं. इससे क्रिकेट फैंस के मन में इस टूर्नामेंट को देखने की उत्सुकता है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
how and where to watch Buchi Babu Tournament 2024

Buchi Babu Tournament 2024: कैसे और कहां देख सकते हैं बुची बाबू टूर्नामेंट? (Image- Social Media)

Buchi Babu Tournament 2024: भारतीय क्रिकेट टीम की अगली सीरीज 19 सितंबर 2024 से बांग्लादेश के खिलाफ शुरु हो रही है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले 2 टेस्ट और फिर 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. बांग्लादेश सीरीज में लगभग 1 महीने का समय है. इस सीरीज से पहले भारत में घरेलू क्रिकेट शुरू हो चुकी है. 15 अगस्त से बुची बाबू टूर्नामेंट शुरू हो चुका है. इसके बाद दिलीप ट्रॉफी शुरु होगा.

Advertisment

बुची बाबू टूर्नामेंट में भारत के टी 20 फॉर्मेट के कप्तान सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और सरफराज खान जैसे स्टार खिलाड़ी खेल रहे हैं. इससे क्रिकेट फैंस के मन में इस टूर्नामेंट को देखने की उत्सुकता है. आईए हम इस टूर्नामेंट से जुड़ी सभी अहम जानकारी देते हैं साथ ही आपको बताते हैं कि आप कैसे इस टूर्नामेंट को देख सकते हैं. 

12 टीमें खेल रही हैं

बुची बाबू टूर्नामेंट में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें 4 ग्रुप में बांटा गया है. हर ग्रुप में 3 टीमें हैं. ग्रुप ए में मध्य प्रदेश, झारखंड और हैदराबाद. ग्रुप बी में रेलवे, गुजरात और टीएनसीए प्रेसिडेंट इलेवन. ग्रुप सी में मुंबई, हरियाणा, टीएनसीए इलेवन. ग्रुप डी में जम्मू और कश्मीर, छत्तीसगढ़ और बड़ौदा है.लीग स्टेज मैच तिरुनेलवेली, कोयंबटूर, सेलम और नाथम में खेले जाएंगे. पहला सेमीफाइनल तिरुनेलवेली दूसरा सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला नाथम में खेला जाएगा. टूर्नामेंट की  विजेता टीम को 3 जबकि उपविजेता को 2 लाख दिया जाएगा. 

Advertisment

कैसे देख सकते हैं? 

बुची बाबू टूर्नामेंट का प्रसारण किसी टीवी चैनल पर नहीं किया जा रहा है. फैंस इस टूर्नामेंट को देखने का मजा TNCA एप और यूट्यूब चैनल पर ले सकते हैं. 

ये भी पढ़ें-   पुजारा और रहाणे के बाद इस धाकड़ खिलाड़ी को भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद नहीं, दिया चौंकाने वाला बयान

Buchi Babu Tournament
Advertisment
Advertisment