Advertisment

UP में फुटबॉल का गजब का क्रेज, खचाखच भरा लखनऊ का स्टेडियम, CM योगी भी पहुंचे

East Bengal vs Mohun Bagan: ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच लखनऊ में फुटबॉल मैच खेला जा रहा है. इस मैच को देखने के लिए भारी संख्या में फैंस स्टेडियम पहुंचे हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
East Bengal vs Mohun Bagan

UP में फुटबॉल का गजब का क्रेज (Twitter)

East Bengal vs Mohun Bagan Match Lucknow: ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच फुटबॉल मैच लखनऊ में स्थित केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेला गया. इस मैच को देखने के लिए भारी संख्या में फैंस स्टेडियम में पहुंचे हैं. सोशल मीडिया पर कुछ फोटो और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि फुटबॉल मैच के दौरान स्टेडियम खचाखच भरा हुआ है.

Advertisment

म बता दें कि इस मैच का आयोजन AIFF और उत्तर प्रदेश सरकार, उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ और क्रीडा भारती ने मिलकर कर रही है.

इस मैच का उद्देश्य उत्तर प्रदेश में फुटबॉल के खेल को बढ़ावा देना है. अब जबकि स्टेडियम में भारी संख्या में फैंस आए हैं तो कहा जा सकता है कि ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन, उत्तर प्रदेश सरकार, उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ और क्रीडा भारती की यह मुहिम काफी हद तक सफल रही है. हाफ टाइम तक मोहन बागान ने 1-0 की बढ़त बनाई हुई थी. मैच में पहला गोल मोहन बागान के सुहेल भट ने किया.

साल 1925 से हो रही है दोनों टीमों के बीच भिड़तं

ईस्ट बंगाल और मोहन बागान की भिड़ंत करीब एक सदी पहले 1925 में शुरू हुई थी. उसके बाद दोनों टीम 22 अलग-अलग शहरों में 395 मैच खेल चुकी हैं, जिनमें से 140 बार ईस्ट बंगाल ने जीत हासिल की है. जबकि 129 बार मोहन बागान ने जीत दर्ज की है. वहीं 126 बार मैच ड्रॉ रहा. उनकी आखिरी भिड़ंत डूरंड कप 2023 के फाइनल में हुई थी और तब कोलकाता में खेले गए उस मैच में मोहन बागान ने 1-0 से जीता था.  .

यह भी पढ़ें:  कभी इस दिग्गज ने ठुकराया था IPL में करोड़ों रुपये का ऑफर, अब अकाउंट मैनेजर की करनी पड़ रही है जॉब

यह भी पढ़ें:  RCB को मिलने वाली है पहली IPL ट्रॉफी? 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने वाले इस खिलाड़ी ने किया जिताने का दावा

East Bengal vs Mohun Bagan CM Yogi
Advertisment
Advertisment