Advertisment

Test Cricket: मैं कभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलूंगा, दिग्गज ऑलराउंडर ने जताई सिर्फ टी 20 खेलने की इच्छा

टी 20 लीग की संख्या लगातार बढ़ रही है. इससे सबसे ज्यादा प्रभावित टेस्ट क्रिकेट हो रहा है. अब वे ही खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं जिन्हें टी 20 में मौका नहीं मिल रहा है. इसी बीच एक दिग्गज ऑलराउंडर ने टेस्ट क्रिकेट के लिए खुद को उपयुक्त नहीं बताया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
I can not play Test Cricket says Andre Russell

Test Cricket: मैं कभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलूंगा, दिग्गज ऑलराउंडर ने जताई सिर्फ टी 20 खेलने की इच्छा (Image- Social Media)

टी 20 लीग की संख्या लगातार बढ़ रही है. तमाम देशों के क्रिकेट बोर्ड द्वारा टी 20 लीग शुरु किए जाने की वजह से दुनियाभर के खिलाड़ी सालों पर लीग क्रिकेट में व्यस्त रहते हैं. इसका प्रभाव अंतराष्ट्रीय क्रिकेट पर पड़ा है. त्रिकोणिय सीरीज लगभग बंद हो चुकी है. वनडे और टेस्ट क्रिकेट की संख्या में गिरावट आई है. सबसे ज्यादा प्रभावित टेस्ट क्रिकेट हो रहा है. अब वे ही खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं जिन्हें टी 20 में मौका नहीं मिल रहा है. इसी बीच एक दिग्गज ऑलराउंडर ने टेस्ट क्रिकेट के लिए खुद को उपयुक्त नहीं बताया है.

Advertisment

मैं टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल सकता

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर और दुनियाभर की टी 20 लीग का बड़ा और अहम चेहरा आंद्रे रसेल ने हाल ही में इंग्लैंड की एक न्यूज एजेंसी को दिए बयान में कहा है कि वे टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल सकते हैं. रसेल ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं रेड बॉल क्रिकेट के लिए बना हूं. मुझे टेस्ट क्रिकेट वाली प्रवृति ही नहीं है इसलिए मैं खुद  को इस फॉर्मेट से अलग रखता हूं. 36 साल के रसेल ने 2010 में टेस्ट में डेब्यू किया था और पिछले 14 साल में सिर्फ 1 टेस्ट मैच खेल सके हैं. 

टी 20 क्रिकेट खेलता रहूंगा

टी 20 विश्व कप 2024 के लिए रसेल ने लंबे समय बाद वेस्टइंडीज टीम में वापसी की थी.वे आगे भी टी 20 फॉर्मेट में वेस्टइंडीज के लिए खेलते रहेंगे. बता दें कि फिलहाल द हंड्रेड लीग के लिए इंग्लैंड में मौजूद रसेल दुनिया की सभी बड़ी टी 20 लीग में खेलते हैं और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और स्विंग गेंदबाजी के बल पर काफी सफल रहे हैं. केकेआर को आईपीएल 2024 में चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. 

ये भी पढ़ें-   Mohammed Shami: भारतीय टीम में वापसी पर मोहम्मद शमी के बयान ने बढ़ाई फैंस की चिंता

test cricket andre russell
Advertisment
Advertisment