Advertisment

Travis Head: टी 20 या टेस्ट, कौन सा फॉर्मेट ट्रेविस हेड को लगता है मुश्किल, खुद किया खुलासा

Travis Head: मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी बल्लेबाज ने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से विपक्षी गेंदबाजों के बीच अपना खौफ बनाया हुआ है तो उसका नाम है ट्रेविस हेड. फॉर्मेट का चाहे कोई भी हो हेड के खेलने का तरीका समान होता है. अब हेड ने खुद ही खुलासा किया है कि उन्हें कौन सा फॉर्मेट सबसे मुश्किल लगता है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Travis Head

Travis Head (Image-X)

Advertisment

Travis Head: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड पिछले 2 साल के अंदर के विश्व क्रिकेट में अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर सुर्खियों में बने हुए हैं. फॉर्मेट चाहे कोई भी हेड का बल्ला हर फॉर्मेट में रन उगल रहा है. बड़े मैचों में वे हमेशा ऑस्ट्रेलिया के लिए खड़े मिलते हैं. हेड जिस तरह खेलते हैं उसे देखते हुए लगता नहीं कि वे टी 20 खेल रहे हैं या वनडे या फिर टी 20. ऐसा लगता है कि हर फॉर्मेट उनके लिए समान है लेकिन इस धाकड़ बल्लेबाज ने खुद खुलासा किया है कि कौन सा फॉर्मेट उन्हें आसान लगता है और कौन सा मुश्किल.

Advertisment

हेड ने इस फॉर्मेट को बताया मुश्किल 

स्काई स्पोर्ट्स पर रिकी पोंटिंग और माइकल अर्थटन जैसे दिग्गजों से बात करते हुए  ट्रेविस हेड ने कहा कि उन्हें टी 20 फॉर्मेट सबसे मुश्किल फॉर्मेट लगता है जबकि टेस्ट क्रिकेट आसान लगता है. हालांकि हेड ने इन दोनों ही फॉर्मेट में अबतक शानदार प्रदर्शन किया है.  टी 20 में वे फिलहाल सूर्यकुमार यादव को पछाड़ते हुए दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं. 

हेड का करियर 

Advertisment

30 साल के ट्रेविस हेड ने 49 टेस्ट में 7 शतक और 16 अर्धशतक लगाते हुए 3173, 67 वनडे में 6 शतक और 16 अर्धशतक लगाते हुए 2580 रन और 38 टी 20 में 5 अर्धशतक लगाते हुए 1093 रन बनाए हैं. 

भारत के लिए बने हैं बड़ा खतरा

ट्रेविस हेड को भारत के खिलाफ बल्लेबाजी करना ज्यादा पसंद है. वे भारत के लिए पिछले 2 बड़े आईसीसी इवेंट के फाइनल में बड़े विलेन बनकर उभरे हैं. WTC 2023 के फाइनल में हेड ने 163  रन की पारी खेल न सिर्फ भारत के हार की पटकथा लिखी थी बल्कि ऑस्ट्रेलिया को उसका पहला आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब दिलाया था. इसके बाद वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में भी भारत की हार के पीछे हेड ही थे. हेड ने 120 गेंदों में 137 रन की पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को विश्व चैंपियन बना दिया था. 

Advertisment

 

ये भी पढ़ें-   Video: मैच के बाद सब अश्विन से गले मिल रहे थे, विराट कोहली ने कुछ ऐसा किया जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे

ये भी पढ़ें-    Video: अश्विन ने लगाया विकेट का 'सिक्स' तो खुशी से झूम उठीं वाइफ प्रीति, रिएक्शन हुआ वायरल

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Duleep Trophy 2024: मयंक अग्रवाल की टीम इंडिया ए ने जीता दिलीप ट्रॉफी का खिताब, इंडिया सी को 132 रनों से हराया

cricket news in hindi Travis Head test cricket T20 cricket
Advertisment
Advertisment