Advertisment

मैं भारतीय बैडमिंटन का विराट कोहली बनना चाहता हूं, ओलंपिक मेडल से चूके खिलाड़ी का बयान

Virat Kohli: विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया का बड़ा नाम हैं. वे अब खिलाड़ियों के लिए आदर्श बन चुके हैं और हर खिलाड़ी अपने अपने खेल में उन्हीं की तरह सफलता पाना चाहता है और नाम बनाना चाहता है. ओलंपिक मेडल से चूके एक खिलाड़ी ने भी ऐसी ही मंशा जाहिर की है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
I want to be Virat Kohli of Indian badminton said Lakshya Sen

मैं भारतीय बैडमिंटन का विराट कोहली बनना चाहता हूं (Image- Social Media)

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की लोकप्रियता सिर्फ क्रिकेट तक ही सीमित नहीं है. बल्कि दूसरे खेल के खिलाड़ी भी विराट को अपना आदर्श मानते हैं और अपने अपने खेल में उनके जैसी लोकप्रियता और सफलता पाना चाहते हैं. ओलंपिक 2024 में मेडल से चूकने वाले एक युवा खिलाड़ी ने भी ऐसी ही ख्वाहिश जारी की है.

Advertisment

बैडमिंटन का विराट बनना चाहता हूं

युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है. लक्ष्य ने इस इंटरव्यू में कहा कि, मैं आने वाले समय में भारतीय बैडमिंटन का विराट कोहली बनना चाहता हूं. उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है.मैं कुछ ऐसा अपने खेल में करना चाहता हूं.  बता दें कि लक्ष्य ने हाल ही में ओलंपिक 2024 में भारतीय बैडमिंटन का प्रतिनिधित्व किया था. उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था लेकिन वे मेडल जीतने से चूक गए थे और चौथे स्थान पर रहे थे. 

भविष्य में उम्मीद

भारत में बैडमिंटन का क्रेज लगातार बढ़ रहा है. 2012 में लंदन में हुए ओलंपिक में सायना नेहवाल ने ब्रांज मेडल जीता था. 2016 में पीवी सिंधु ने सिल्वर मेडल जीता. इसके बाद टोक्यो में सिंधु ने कांस्य पदक जीता था. पेरिस ओलंपिक में बैडमिंटन में भारत को कोई पदक नहीं मिला. सिंधु जहां बाहर हो गई वहीं लक्ष्य ब्रांज मेडल वाले मैच में बढ़त बनाने के बावजूद जीत हासिल नहीं कर पाए.

पेरिस में लक्ष्य से निराशा जरुर मिली है लेकिन ये खिलाड़ी सिर्फ 23 साल का है और मेहनती है. बैडमिंटन को जीने वाला है. इस वजह से हम उम्मीद कर सकते हैं कि 2028 में लांस एंजिल्स में होने वाले ओलंपिक में लक्ष्य कमाल करेंगे और देश को मेडल दिलाएंगे. बता दें कि लक्ष्य ने 2022 में बर्मिंघम में हुए कॉमवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था. 2022 में बैंकॉक में हुए थॉमस कम में भी लक्ष्य गोल्ड जीत चुके हैं. 

ये भी पढ़ें-  पाकिस्तान में भयंकर कंगाली, नेशनल टीम के पास फ्लाइट टिकट का पैसा नहीं, चीन जाने के लिए लेना पड़ा लोन

ये भी पढ़ें-  पाकिस्तान ने आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए जय शाह का समर्थन किया या नहीं, इस रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Virat Kohli Lakshya Sen Indian Badminton
Advertisment
Advertisment