Advertisment

ICC के नए चेयरमैन बन सकते हैं जय शाह, मौजूदा अध्यक्ष ने लिया बड़ा फैसला

Jay Shah: आईसीसी को जल्द ही नया चेयरमैन मिल सकता है. ग्रेग बार्कले अभी आईसीसी के अध्यक्ष हैं. उनके बाद यह जिम्मेदरी BCCI सचिव जय शाह को मिल सकती है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Jay Shah ICC President

ICC के नए चेयरमैन बन सकते हैं जय शाह (Social Media)

Jay Shah: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की मंगलवार को मीटिंग हुए जिसमें कई अहम फैसले लिए गए हैं. वहीं ICC के मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बार्कले का कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त हो रहा और उन्होंने तीसरे कार्यकाल की रेस से खुद को अलग कर लिया. हालांकि, बार्कले कुछ और महीनों तक अपने पद पर बने रहेंगे. इस खबर के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह के भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. हालांकि शाह इस पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे या नहीं यह 27 अगस्त को साफ हो जाएगा, क्योंकि ICC चेयरमैन पद के लिए नामांकन करने की ये आखिरी तारीख है.

Advertisment

जय शाह बन सकते हैं अध्यक्ष

ICC चेयरमैन के लिए नामांकन प्रक्रिया काफी महत्वपूर्ण होने वाली है, क्योंकि यह एक ऐसा पद है जो क्रिकेट दुनिया के सबसे अहम फैसले लेता है. इस पद के लिए भारत के जय शाह (Jay Shah) का नाम भी सामने आ रहा है. बता दें कि जय शाह अभी बीसीसीआई के सचिव और एसीसी के अध्यक्ष के रूप में काम किया है. नए अध्यक्ष का कार्यकाल 1 दिसंबर 2024 से शुरू होने वाला है और ये 3 साल के लिए होगा.

क्या फिर से BCCI में वापस लौट पाएंगे जय शाह

जय शाह साल 2019 में अक्टूबर में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव बने थे. उनके कार्यकाल के 6 साल पूरे होने वाले हैं. आईसीसी चेयरमैन की रेस में जय शाह सबसे आगे हैं. ICC में अपनी सेवाएं देने के बाद शाह फिर से BCCI में लौट सकते हैं. इसके अलावा आईसीसी की हुई आज मीटिंग में एक बड़ा फैसला लिया गया है. दरअसल महिला टी20 वर्ल्ड कप जो बांग्लादेश में खेला जाना था, वह अब यूएई में शिफ्ट कर दिया गया है. आईसीसी ने यह फैसला बांग्लादेश में हाल ही में हुए हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए लिया है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: आईपीएल 2025 में पहली बार खेलते नजर आएंगे ये 3 विदेशी खिलाड़ी, ऑक्शन में टीमें लगाएंगी बड़ा दांव

Jay Shah ICC President Race Jay Shah ICC President ICC president Jay Shah
Advertisment
Advertisment